मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

 नई दिल्ली, जेएनएन। कर्नाटक प्रीमियर लीग (Karnataka Premier League) में बेल्लारी टस्कर्स (Bellary Tuskers) के लिए खेलने वाले ऑलराउंडर कृष्णप्पा गौतम (Krishnappa Gowtham) ने नम्मा शिवमोगा के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और चौके व छक्कों की बरसात कर दी। गौतम ने अपनी इस तूफानी पारी में 56 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 134 रन बनाए और उन्होंने 13 छक्के व 7 चौके लगाए। इस पारी में गौतम का स्ट्राइक रेट 200 के उपर रहा। कर्नाटक प्रीमियर लीग में किसी बल्लेबाज की तरफ से ये किसी मैच की एक पारी में बनाया गया सबसे ज्यादा रन व सबसे तेज शतक रहा। वहीं गौतम किसी मैच की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज भी बने। 

गौतम अपनी टीम के बल्लेबाज चिदंबरम गौतम के आउट होने के बाद बल्लेबाजी के लिए मैदान पर आए। मैदान पर आते ही उन्होंने आक्रामक बल्लेबाजी करनी शुरू कर दी और सिर्फ 39 गेंदों पर अपना शतक पूरा कर लिया। शतक पूरा करने के बाद भी उनका तूफानी अंदाज जारी रहा और उनकी नाबाद शतकीय पारी के दम पर उनकी टीम ने 17 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 203 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। बारिश की वजह से इस मैच को 17-17 ओवरों का कर दिया गया था। गौतम ने अपनी इस पारी की शुरुआती 15 गेंदों पर 24 रन बनाए और इसके बाद अपनी पारी की 41 गेंदों पर 110 रन ठोक डाले। बेल्लारी टीम के 12वें ओवर में उन्होंने विरोधी टीम के गेंदबाज मंजूनाथ के ओवर में लगातार चार छक्के लगाए। यही नहीं इस मैच में गौतम ने 4 ओवर में 15 रन देकर 8 विकेट भी लिए। कर्नाटक प्रीमियर लीग में ये किसी भी गेंदबाज की तरफ से किया गया सबसे बेस्ट प्रदर्शन रहा। 

30 वर्ष के कृष्णप्पा गौतम कर्नाटक के ऑल राउंडर हैं। वो आक्रामक बल्लेबाज के साथ-साथ अच्छे स्पिनर भी हैं। आइपीएल में वो इस वक्त राजस्थान के लिए खेलते हैं। वो मुंबई इंडियंस के लिए भी खेल चुके हैं। फर्स्ट क्लास मैचों में उनका बेस्ट स्कोर 149 है जबकि 35 मैचों में वो 128 विकेट ले चुके हैं। उनका बेस्ट प्रदर्शन फर्स्ट क्लास मैचों में 72 रन देकर 7 विकेट है। गौतम ने पिछले वर्ष आइपीएल में मुंबई के खिलाफ अपनी टीम राजस्थान के लिए खेलते हुए धमाकेदार बल्लेबाजी की थी और सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा था। 

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप