Move to Jagran APP

Joe Root ने बल्ले से रचा इतिहास, एक झटके में पीछे छूटे एलिस्टर कुक- सचिन तेंदुलकर, स्पेशल क्लब में हुई एंट्री

Joe Root 11 Thousand Runs इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट ने टेस्ट क्रिकेट में 11 हजार रन पूरे कर लिए हैं। रूट यह मुकाम हासिल करने वाले इंग्लैंड की तरफ से महज दूसरे ही बल्लेबाज बने हैं। रूट ने खास मामले में कुक और सचिन को पीछे छोड़ दिया है।

By Jagran NewsEdited By: Shubham MishraPublished: Sat, 03 Jun 2023 12:07 PM (IST)Updated: Sat, 03 Jun 2023 12:07 PM (IST)
Joe Root ने बल्ले से रचा इतिहास, एक झटके में पीछे छूटे एलिस्टर कुक- सचिन तेंदुलकर, स्पेशल क्लब में हुई एंट्री
Joe Root 11 Thousand Runs ENG vs IRE

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जो रूट ने टेस्ट क्रिकेट में नया मुकाम हासिल कर लिया है। रूट ने क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में 11 हजार रन पूरे कर लिए हैं। वह यह उपलब्धि हासिल करने वाले इंग्लैंड की तरफ से महज दूसरे ही बल्लेबाज बने हैं। रूट से पहले इंग्लिश टीम की ओर से इस मुकाम तक सिर्फ एलिस्टर कुक ही पहुंच सके हैं।

prime article banner

रूट ने हासिल किया खास मुकाम

जो रूट ने आयरलैंड के खिलाफ खेले जा रहे एकमात्र टेस्ट मैच में अर्धशतकीय पारी खेली। रूट ने अपनी इस पारी के दौरान 52 रन बनाते ही टेस्ट क्रिकेट में अपने 11 हजार रन पूरे किए। रूट ने 59 गेंदों में 56 रन की शानदार पारी खेली। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने यह मुकाम 130वें टेस्ट मैच में हासिल किया है।

कुक और सचिन से आगे निकले रूट

जो रूट इंग्लैंड की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 11 हजार रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बने हैं। रूट ने इस मामले में एलिस्टर कुक को पीछे छोड़ा है। कुक ने टेस्ट में 11 हजार रन 140वें मैच में पूरे किए थे। वहीं, रूट ने यह मुकाम 130वें मुकाबले में हासिल किया है। रूट ने इस मामले में सचिन तेंदुलकर को भी पीछे छोड़ा है। सचिन ने टेस्ट में 11 हजार रन 139वें मैच में पूरे किए थे।

दूसरे सबसे युवा बल्लेबाज

जो रूट टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम उम्र में 11 हजार रन पूरे करने वाले दूसरे बल्लेबाज बने हैं। रूट ने यह उपलब्धि 32 साल 154 दिन की उम्र में हासिल की है। वहीं, सबसे कम उम्र में 11 हजार रन पूरे करने का रिकॉर्ड एलिस्टर कुक के नाम है। उन्होंने यह मुकाम 31 साल और 357 दिन की उम्र में हासिल किया था। वहीं, सचिन ने यह उपलब्धि 34 साल और 95 दिन की उम्र में हासिल की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK