Move to Jagran APP

हार गए पहला टेस्ट मैच लेकिन ये लड़ाई तो इनके खिलाफ जीत ली विराट कोहली ने

विराट व जो रूट के बीच बल्लेबाजी की जंग पूरे टेस्ट सीरीज में देखने को मिलेगी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 04 Aug 2018 07:06 PM (IST)Updated: Sun, 05 Aug 2018 08:36 AM (IST)
हार गए पहला टेस्ट मैच लेकिन ये लड़ाई तो इनके खिलाफ जीत ली विराट कोहली ने
हार गए पहला टेस्ट मैच लेकिन ये लड़ाई तो इनके खिलाफ जीत ली विराट कोहली ने

नई दिल्ली, जेएनएन। दुनिया के दो बेहतरीन क्रिकेटरों में शुमार विराट कोहली व जो रूट के बीच टेस्ट सीरीज के दौरान अघोषित लड़ाई जारी रहने वाली है। ये बात पहले भी हो रही थी कि इस टेस्ट सीरीज में कौन खिलाड़ी किस पर भारी पड़ेगा। यानी विराट की जीत होगी या फिर रूट की। फिलहाल तो बात पहले टेस्ट मैच की होगी जहां विराट ने रूट को पीछे छोड़ दिया और ये बाजी अपने नाम कर ली। पहले टेस्ट में भारत को हार जरूर मिली लेकिन कप्तान विराट की बल्लेबाजी इंग्लिश कप्तान जो रूट से ज्यादा अच्छी रही। हालांकि कप्तान के तौर पर रूट को जीत मिली और विराट को हार। 

loksabha election banner

ऐसी रही विराट व रूट की बल्लेबाजी

पहले टेस्ट की पहली पारी में जो रूट ने भारत के खिलाफ 80 रन बनाए। पिच जिस तरह का बर्ताव कर रही थी उससे तो यही लग रहा था कि विराट शायद ही इस स्कोर को छू पाएं लेकिन हुआ इसके ठीक उल्टा। विराट ने ना सिर्फ इस स्कोर को पार किया बल्कि इंग्लैंड के खिलाफ उनकी धरती पर अपने टेस्ट करियर का पहला शतक भी जड़ दिया। पहली पारी में विराट ने शतक लगाते  हुए 149 रन की बेहतरीन पारी खेली। इस टेस्ट मैच में एकमात्र शतक लगा और वो सेंचुरी विराट के बल्ले से निकली। 

मैच की दूसरी पारी में भी रन बनाने के लिहाज से हालात अच्छे नहीं थे। दोनों ही टीम के बल्लेबाज रन बनाने के लिए जूझते दिखाई दिए और इसमें जो रूट भी थे जिन्होंने भारत के खिलाफ मैच की दूसरी पारी में सिर्फ 14 रन बनाए। वहीं विराट ने इस विपरित परिस्थिति से जूझते हुए कमाल की बल्लेबाजी की और दूसरी पारी में 51 रन बनाए। दोनों पारियों की बात करें तो विराट के बल्ले से 200 रन निकले और जो रूट के बल्ले से 94 रन निकले। विराट ने इस टेस्ट में एक शतक और एक अर्धशतक लगाया। 

विराट व रूट का टेस्ट करियर

विराट कोहली ने अब तक अपने टेस्ट करियर में कुल 67 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम पर 5754 रन हैं। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अब तक 54.28 की औसत से रन बनाए हैं और कुल 22 शतक लगाए हैं। जो रूट की बात करें तो उन्होंने इंग्लैंड के लिए अब तक 70 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 52.18 की औसत से 6054 रन बनाए हैं। टेस्ट में जो रूट के नाम पर 13 शतक हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.