Move to Jagran APP

India vs New Zealand Semi Final 2019: क्या भारत फाइनल में पहुंचेगा?

India vs New Zealand ICC World Cup Semi Final 2019 अब सवाल है कि आखिर फाइनल में कौन पहुंचेगा। आईए जानते हैं कि आंकड़े क्या कहते हैं...

By Rajat SinghEdited By: Published: Mon, 08 Jul 2019 05:11 PM (IST)Updated: Mon, 08 Jul 2019 06:01 PM (IST)
India vs New Zealand Semi Final 2019: क्या भारत फाइनल में पहुंचेगा?

नई दिल्ली, जेएनएन। India vs New Zealand ICC World Cup Semi Final 2019: भारतीय टीम विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में पहुंच गई है। अब भारत का सेमीफाइनल मुकाबला मंगलवार को न्यूजीलैंड से होगा। यह मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाएगा। दोनों ही टीम काफी मजबूत हैं, लेकिन इस विश्व कप में भारत ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। जहां न्यूजीलैंड ने 5 मैचों में जीत दर्ज की है, तो भारत ने 7 मैचों के साथ प्वॉइंट टेबल के टॉप पर रहा है। अब सवाल है कि आखिर फाइनल में कौन पहुंचेगा। आईए जानते हैं कि आंकड़े क्या कहते हैं...

loksabha election banner

विश्व कप में भारी रहा न्यूजीलैंड
अभी तक विश्व कप में न्यूजीलैंड की टीम का पलड़ा भारत पर भारी रहा है। दोनों ही टीम अब तक 8 बार आमने-सामने हुईं हैं, जिसमें 4 बार न्यूजीलैंड ने जीत दर्ज की है। तीन बार भारतीय टीम ने जीत हासिल की है। वहीं, एक मैच बारिश के चलते रद हो चुका है। इस विश्व कप में जहां मैच बारिश के चलते रद हो गया, तो वॉर्म अप मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को जोरदार पटखनी दे दी थी। उस मैच में रवींद्र जडेजा को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया था।

India vs New Zealand Semi Final Manchester Weather Update: बारिश से धुल सकता है सेमीफाइनल, ऐसा हुआ तो क्या होगा

वनडे में भारत का पलड़ा भारी
वहीं, अगर हम वनडे मैचों की बात करें, तो भारत का पलड़ा भारी रहा है। वनडे क्रिकेट में दोनों टीम 101 बार आमने-सामने आई हैं। इसमें से 55 बार भारतीय टीम, तो 45 बार न्यूजीलैंड ने जीत दर्ज की है। 1 मैच टाई हुआ है और 5 मैचों को कोई भी नतीजा नहीं निकला है।

 India vs New Zealand Semi Final 2019: ...तो बगैर सेमीफाइनल खेले फाइनल में पहुंच जाएगी टीम इंडिया!

फाइनल में कौन पहुंचेगा?
फाइनल में पहुंचने के दो समीकरण हैं। अगर बारिश की वजह से सेमीफाइनल रद होता है, तो भारतीय टीम सीधे फाइनल में पहुंच जाएगी। वहीं, अगर हालिया प्रदर्शन देखें तो भारत के पहुंचने की संभावना ज्यादा है। न्यूजीलैंड सेमीफाइनल से पहले अपने तीन मैच लगातार हार चुकी है। वहीं, उसे पहले दो मैच में बड़ी मुश्किल से जीत दर्ज की है। इसके इतर भारतीय टीम पूरे विश्व कप में सिर्फ एक मैच ही हारी है, वह इंग्लैंड के खिलाफ। अब अगर हाल का प्रदर्शन देखें तो भारत फाइनल में पहुंचता नजर आ रहा है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.