मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, जेएनएन। वर्ल्ड कप में शनिवार को भारत का मुकाबला श्रीलंका से है। वैसे तो भारत ने सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है और श्रीलंका सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुकी है। मैच से पहले श्रीलंकाई टीम जमकर अभ्यास कर रही है और सेमीफाइनल से पहले ही बाहर हो चुकी श्रीलंकाई टीम अपना आखिरी मुकाबला जीतकर विश्व कप का अच्छा अंत करना चाहती है।

वहीं भारत भी इस मैच में विजयी होना चाहेगा, ताकि भारत पॉइंट्स टेबल में और आगे बढ़ सके। यह मैच सेमीफाइनल में एंट्री के लिए भले ही महत्वपूर्ण ना हो, लेकिन दोनों टीम इस मैच में जीतना चाहेगी। दरअसल यह मैच सेमीफाइनल के लिए नहीं बल्कि फाइनल मैच की राह आसान कर सकता है। अभी भारत के आठ मैचों में 13 अंक हैं, जबकि ऑस्ट्रेलिया के इतने ही मैचों में 14 अंक हैं। इनमें से जो भी टीम नंबर वन रहेगी, उसे कमजोर न्यूजीलैंड से भिड़ना होगा।

दूसरी ओर अगर भारत शनिवार को श्रीलंका को मैच हरा देता है और ऑस्ट्रेलिया दक्षिण अफ्रीका से हार जाता है तो भारत का मुकाबला न्यूजीलैंड से होगा। ऐसे में भारत का पलड़ा न्यूजीलैंड के सामने भारी होगा और भारत फाइनल में जगह बना सकती है।

World Cup 2019 में इस टीम ने हारे सबसे ज्यादा मैच, बन गया शर्मनाक वर्ल्ड रिकॉर्ड

वहीं भारत श्रीलंका से जीत हासिल करने के लिए खास रणनीति तैयार कर रहा है। वहीं प्लेइंग इलेवन में बदलाव भी किया जा सकता है और कप्तान विराट कोहली नए खिलाड़ियों को मौका दे सकते हैं। ऐसे में एक भी मैच में हिस्सा ना लेने वाले रवींद्र जडेजा को मौका मिल सकता है। वहीं इस मैच में रिषभ पंत दिनेश कार्तिक पर भी भरोसा किया जाएगा। अगर रवींद्र जडेजा को लेकर कोई फैसला नहीं लिया जाता है तो बांग्लादेश के सामने जो प्लेइंग इलेवन थी, वो श्रीलंका के सामने भी हो सकती है।

दुनिया की नंबर वन भारतीय टीम के लिए श्रीलंका के खिलाफ मुकाबला सेमीफाइनल की दृष्टि से तो महत्वपूर्ण है ही, साथ ही उसे इस मैच के जरिये अपनी कमजोरियों को भी दूर करना होगा। भारत का मध्य क्रम अभी भी चिंता का विषय है। विराट एक बार फिर श्रीलंका के खिलाफ यह चेक कर सकते हैं कि सेमीफाइनल में उन्हें किस टीम के साथ उतरना है।

भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ पिछले मैच में स्पिनर कुलदीप यादव और मध्य क्रम के बल्लेबाज केदार जाधव की जगह दिनेश कार्तिक और तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को शामिल किया था। वर्ल्ड कप 2019 पॉइंट्स टेबल में ऑस्ट्रेलिया, भारत और इंग्लैंड सबसे ऊपर है। ऑस्ट्रेलिया के 14, भारत के 13, इंग्लैंड के 12 और न्यूजीलैंड के 11 अंक है।

ये है भारत की संभावित टीम

लोकेश राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली(कप्तान), रिषभ पंत, एमएस धौनी(विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह, दिनेश कार्तिक।

Posted By: Mohit Pareek

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप