Move to Jagran APP

Rishabh Pant: रिषभ पंत ने भारत के खिलाफ एक छक्का व 14 चौकों के साथ खेली इतने रन की पारी

India vs Leicestershire Rishabh Pant रिषभ पंत ने चार दिवसीय प्रैक्टिस मैच में भारत के खिलाफ लिसेस्टरशायर के लिए खेला। इस मैच की पहली पारी में उन्होंने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए भारत के खिलाफ अपनी पारी के दौरान एक छक्का व 14 चौके लगाए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 24 Jun 2022 07:51 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jun 2022 08:06 AM (IST)
Rishabh Pant: रिषभ पंत ने भारत के खिलाफ एक छक्का व 14 चौकों के साथ खेली इतने रन की पारी
भारत के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में रिषभ पंत ने शतकीय पारी खेलने से चूक गए (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। India vs Leicestershire, Rishabh Pant: भारत के खिलाफ चार दिवसीय प्रैक्टिस मैच में लिसेस्टरशायर का प्रतिनिधित्व करने वाले भारतीय बल्लेबाज रिषभ पंत ने पहली पारी में काफी अच्छी बल्लेबाजी की। आइपीएल 2022 के बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में भी रन बनाने से जूझ रहे पंत के लिए एक पारी संजीवनी का काम करेगी। भारत को इस अभ्यास मैच के बाद इंग्लैंड के खिलाफ एक जुलाई से टेस्ट मैच खेलना है और इससे पहले रिषभ पंत का रन बनाना उनके और टीम इंडिया दोनों के लिए काफी अच्छा है। 

prime article banner

रिषभ पंत ने भारत के खिलाफ बनाए 76 रन

रिषभ पंत ने भारत के खिलाफ खेलते हुए पहली पारी में अपने बल्ले का दम दिखाया, लेकिन वो शतक लगाने से चूक गए। उन्होंने 87 गेंदों का सामना करते हुए अपने साथी भारतीय गेंदबाजों की गेंदों पर खूब शाट्स लगाए। पंत ने अपनी पारी में एक छक्का व 14 चौके लगाते हुए 76 रन की पारी खेली। इसमें से उन्होंने 62 रन से सिर्फ बाउंड्री के जरिए ही बना डाले। रिषभ पंत की पारी का अंत रवींद्र जडेजा की गेंद पर हुआ और उनका कैच श्रेयस अय्यर ने पकड़ा।

वहीं पहली पारी में अन्य भारतीय बल्लेबाज जो इस टीम के लिए खेल रहे हैं उनमें शामिल चेतेश्वर पुजारा को अपना खाता भी नहीं खोल पाए। पुजारा को तेज गेंदबाज मो. शमी ने क्लीन बोल्ड कर दिया। आपको बता दें कि इससे पहले भारतीय टीम ने पहली पारी में 8 विकेट पर 246 रन बनाए थे और इसके जवाब में लिसेस्टरशायर की टीम ने पहली पारी में 244 रन बनाए और भारत को दो रन की बढ़त मिली। पहली पारी में भारत की तरफ से मो. शमी व रवींद्र जडेजा ने तीन-तीन जबकि शार्दुल ठाकुर व मो. सिराज को दो-दो सफलता मिली। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.