Move to Jagran APP

Yashasvi Jaiswal भी गजब हैं, 1 रन पर आउट होने के बावजूद किया कमाल, भारतीय खिलाड़ी के खास क्‍लब में मारी एंट्री

सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने भारतीय टीम के लिए टी-20 में डेब्यू कर लिया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में यशस्वी को ये सुनहेरा मौका मिला। उन्हें ईशान किशन की जगह प्लेइंग-11 में शामिल किया गया। आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए रनों का अंबार लगाने वाले यशस्वी से ये उम्मीद की जा रही थी कि वह डेब्यू में भी तूफानी पारी खेलेंगे लेकिन ऐसा नहीं हो सका।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiPublished: Wed, 09 Aug 2023 01:12 PM (IST)Updated: Wed, 09 Aug 2023 01:12 PM (IST)
Yashasvi Jaiswal ने डेब्यू मैच में किया ये कमाल, इस क्लब में मारी एंट्री

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Yashasvi Jaiswal Ind vs WI युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने भारतीय टीम के लिए टी-20 में डेब्यू कर लिया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में यशस्वी जायसवाल को ये सुनहेरा मौका मिला। उन्हें ईशान किशन की जगह प्लेइंग-11 में शामिल किया गया।

loksabha election banner

आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए रनों का अंबार लगाने वाले यशस्वी से ये उम्मीद थी कि वह डेब्यू मैच में भी तूफानी पारी खेलेंगे, लेकिन ऐसा कुछ हो नहीं सका।

यशस्वी पहले टी-20 मैच में 1 रन बनाकर आउट हुए। भले ही उन्हें इस स्कोर को देखकर निराशा हुई होगी, लेकिन उन्होंने अपने पहले टी-20 मैच में एक खास मुकाम हासिल किया। आइए जानते हैं इस बारे में विस्तार से।

Yashasvi Jaiswal ने डेब्यू मैच में किया ये कमाल, इस क्लब में मारी एंट्री

दरअसल, यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने टी-20 मैच में डेब्यू करने के साथ ही भारतीय खिलाड़ियों के खास क्लब में एंट्री मार ली है। टी-20 में उन्होंने सबसे कम उम्र में डेब्यू मैच में ओपनिंग की है। यशस्वी जायसवाल ने 21 साल 233 दिन की उम्र में ये कारनामा कर दिखाया।

उनसे पहले पृथ्वी शॉ ने साल 2021 में श्रीलंका के खिलाफ 21 साल 258 दिन में ये कमाल किया था। वहीं, ईशान किशन ने 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ 22 साल 239 दिन में डेब्यू मैच में ओपनिंग की थी।

दूसरी गेंद पर ही आउट हुए यशस्वी जायसवाल

Ind vs WI 3rd T20 मैच में सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल अपनी दूसरी ही गेंद पर विकेट गंवा बैठे। डेब्यू मैच की पहली गेंद पर उन्होंने एक रन लिया था। ओवेद मकॉय की दूसरी गेंद पर यशस्वी ने शॉट जड़ने का प्रयास किया, लेकिन गेंद बल्ले पर नहीं लग सकी और हवा में चले गई। मिड ऑन पर फील्डिंग कर रहे अल्जारी जोसेफ ने ये बेहद आसान कैच लपक लिया। भारत को पहले ओवर की चौथी गेंद पर पहला झटका लगा।

मैच की बात करें तो तीसरा टी-20 मैच भारत ने 7 विकेट से अपने नाम किया। टीम की तरफ से सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा ने शानदार पारियां खेली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.