नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में शानदार जीत दर्ज की। बल्लेबाजों के बोलबाले वाले क्रिकेट के फटाफट फॉर्मेट टी20 में प्लेयर ऑफ द सीरीज गेंदबाज को चुना गया। टीम इंडिया के युवा गेंदबाज नवदीप सैना को यह अवार्ड दिया गया। श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में भारत की सबसे बड़ी खोल यह रफ्तार का सौदागर ही रहा।

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में नवदीप सैनी ने अपनी तेज रफ्तार गेंद से सबको कायल कर दिया। इंदौर में खेले गए टी20 मुकाबले में उनकी गेंदबाजी की तारीफ तमाम दिग्गजों ने की और वह प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए। उन्होंने 4 ओवर में महज 18 रन देकर 2 विकेट चटकाए। वहीं पुणे टी20 में नवदीप ने 3 विकेट चटकाए।

श्रीलंका सीरीज में नवदीप का शानदार प्रदर्शन

टी20 सीरीज में नवदीप ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट हासिल किए। इस दौरान उन्होंने कुल 7.5 ओवर गेंदबाजी करते हुए 46 रन दिए। नवदीप ने पुणे ने 28 रन देकर 3 विकेट चटकाए और सीरीज के दो मुकाबलों में उनकी इकोनॉमी 5.87 की रही। नवदीप ने विकेट हासिल किए और साथ ही रन भी रोका। इस सीरीज में प्लेयर ऑफ द मैच चुना जाना उनके लिए बड़ी उपलब्धि है। सीरीज के लिए नवदीप एक बड़ी खोज बनकर सामने आए हैं।

सैनी ने कहा रफ्तार मुझे गिफ्ट में मिला

मैच खत्म होने के बाद नवदीप सैनी ने संजय मांजरेकर से बात करते हुए कहा, मैंने अपनी शुरुआती क्रिकेट टेनिस बॉल से खेली है। मेरे पास रफ्तार पहले से ही है यह मुझे गिफ्ट में मिली है। मैं अपने खाने पीने और फिटनेस का ध्यान रखता हूं। भारत के लिए खेलना है तो फिर आपको फिट रहना जरूरी है तो मैं इसका बहुत ज्यादा ध्यान रखता हूं।  

इरफान पठान और गंभीर ने की तारीफ

मैच के बाद इरफान पठान और गौतम गंभीर ने नवदीप सैनी की तेज रफ्तार गेंद की जमकर तारीफ की। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में नवदीप को भारत के लिए अहम बताया। 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस