नई दिल्ली,जेएनएन। India vs South Africa 2nd test match 2019: रवींद्र जडेजा टीम इंडिया के लिए इतने अहम खिलाड़ी क्यों हैं और उन पर क्यों इतना भरोसा किया जाता है ये एक बार फिर से उन्होंने साबित कर दिया। टेस्ट क्रिकेट में इन दिनों अपने गेंद के साथ-साथ अपने बल्ले का भी जलवा दिखा रहे जडेजा ने पुणे टेस्ट मैच की पहली पारी में साउथ अफ्रीका के खिलाफ शानदार पारी खेली, लेकिन वो अपने शतक से चूक गए। जडेजा ने कप्तान विराट के साथ पुणे टेस्ट मैच के दूसरे दिन कमाल की बल्लेबाजी करके टीम के स्कोर को और विशाल बनाने में बड़ी ही अहम भूमिका निभाई। 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ जडेजा दूसरे टेस्ट शतक से चूक गए

रवींद्र जडेजा ने अपने टेस्ट करियर में पहली बार साउथ अफ्रीका के खिलाफ शतक लगाने के काफी करीब पहुंच गए थे,लेकिन वो सिर्फ 9 रन से चूक गए। पुणे टेस्ट मैच की पहली पारी में जडेजा ने 104 गेंदों पर 91 रन बनाए और अपने दूसरे करियर का दूसरा शतक पूरा करने से रह गए। उन्होंने अपनी पारी में 8 चौक व 2 छक्के जड़े। जडेजा ने 5वें विकेट के लिए कप्तान विराट के साथ मिलकर 225 रन की बेहतरीन साझेदारी की और टीम के स्कोर को 601 तक पहुंचाया। इस मैच में विराट कोहली ने भी शनदार दोहरा शतक लगाया और 254 रन पर नाबाद रहे। जडेजा ने अपने टेस्ट करियर का 12वां अर्धशतक लगाया। 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जडेजा कर रहे हैं शानदार प्रदर्शन

रवींद्र जडेजा साउथ अफ्रीका के खिलाफ लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। पहले टेस्ट मैच में उन्होंने ना सिर्फ बल्ले बल्कि गेंद से भी अच्छा प्रदर्शन किया था। उन्होंने पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में नाबाद 30 और 40 रन की पारी खेली थी, जबकि उन्होंने 6 विकेट भी चटकाए थे। भारत को पहले टेस्ट में मिली जीत में जडेजा के ऑलराउंड प्रदर्शन का शानदार योगदान रहा था। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप