Move to Jagran APP

IND vs ENG Test: Ravindra Jadeja ने जो रूट का शिकार करके इंटरनेशनल क्रिकेट में किया बड़ा कारनामा, इस विशेष क्‍लब का बने हिस्‍सा

इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने गेंद से बड़ा कमाल किया। रवींद्र जडेजा ने इंग्लिश टीम के दो बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाने के साथ ही एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया। जडेजा 2 विकेट हासिल करते ही भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में 550 विकेट पूरे करने वाले सातवें खिलाड़ी बन गए हैं।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Published: Thu, 25 Jan 2024 02:31 PM (IST)Updated: Thu, 25 Jan 2024 02:31 PM (IST)
Ravindra Jadeja ने 2 विकेट लेते ही हासिल किया बड़ा मुकाम

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Ravindra Jadeja Record: इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबादमें खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने गेंद से बड़ा कमाल किया। रवींद्र जडेजा ने इंग्लिश टीम के दो बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाने के साथ ही एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया। जडेजा 2 विकेट हासिल करते ही भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में 550 विकेट पूरे करने वाले सातवें खिलाड़ी बन गए हैं।

loksabha election banner

Ravindra Jadeja ने 2 विकेट लेते ही हासिल किया बड़ा मुकाम

दरअसल, हैदराबाद में जारी IND vs ENG के पहले टेस्‍ट की पहली पारी में भारतीय गेंदबाजों ने इंग्‍लैंड को बैकफुट पर धकेल दिया है। इंग्लैंड टीम की तरफ से जैक और बेन डकेट ने पारी का आगाज किया। दोनों के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हुई, लेकिन पारी के 12वें ओवर में अश्विन ने भारत को पहली सफलता दिलाई।

बेन डकेट को 35 रन पर पवेलियन लौटना पड़ा। इसके बाद रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने गेंद से कहर बरपाया और ओली पोप को अपना शिकार बनाया। जडेजा के विकेट के साथ ही भारत को मजबूती मिली। जडेजा ने अपना दूसरा विकेट जो रूट के रूप में हासिल किया। जो रूट (Joe Root) का विकेट लेते ही जडेजा ने एक खास मुकाम हासिल किया।

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में दो विकेट हासिल करते ही जडेजा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 550 विकेट पूरे कर लिए। ऐसा करने वाले वह 7वें भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। जडेजा ने इस दौरान अनिल कुंबले, कपिल देव, जहीर खान, हरभजन सिंह, आर अश्विन, जवलनाथ श्रीनथ के क्लब में एंट्री मारी।

यह भी पढ़ें:IND vs ENG: Joe Root ने पलट दिया क्रिकेट का इतिहास, सचिन तेंदुलकर का महारिकॉर्ड तोड़कर इस मामले में बने नंबर-1

वहीं, खबर लिखें जाने तक इंग्लैंड टीम का स्कोर 200 रन के पार हो चुका है और इस दौरान इंग्लिश टीम ने 8 विकेट खो लिए हैं।

अश्विन-जडेजा की जोड़ी ने कुंबले- भज्जी को छोड़ा पीछे

आर अश्विन और रवींद्र जडेजा की जोड़ी भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली जोड़ी बन गई हैं। इस मामले में उन्होंने हरभजन सिंह और अनिंल कुंबले की जोड़ी को पीछे छोड़ दिया हैं। 54 टेस्ट मैचों में अनिल कुंबले और हरभजन सिंह ने 501 टेस्ट विकेट लिए थे। अब अश्विन और जडेजा की जोड़ी इस रिकॉर्ड (502 विकेट) को तोड़कर आगे निकल गई हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.