नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की मेजबानी में आइसीसी टी20 विश्व कप का आगाज इसी हफ्ते होने जा रहा है। 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच टूर्नामेंट का आयोजन यूएई और ओमान में किया जाना है। इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान की टीम जर्सी पर इंडिया लिखा होगा। यह जानकर अटपटा जरूर लगेगा लेकिन इस तरह की तरफ पहनकर खेलना पाकिस्तान क्रिकेट टीम की मजबूरी है।

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के दूसरे चरण के शानदार आयोजन के बाद अब बीसीसीआई एक बड़े टूर्नामेंट की मेजबानी करने जा रहा है। आइसीसी के टी20 विश्व कप का आयोजन पांच साल के बाद होने वाला है और इसकी मेजबनी भारत को ही मिली है। हालांकि यह मैच भारत में नहीं बल्कि यूएई और ओमान में खेले जाएंगे लेकिन आयोजन की मेजबानी बीसीसीआइ के जिम्मे ही है।

पाकिस्तान की जर्सी पर 'इंडिया'

दरअसल टूर्नामेंट की मेजबानी भारत कर रहा है और इसलिए जो भी टीम मैच खेलने उतरेगी उसकी जर्सी पर 'ICC Men's T20 World Cup India'.। हर एक टीम की जर्सी लांच कर दी गई है। पाकिस्तान ने भी अपनी जर्सी लांच की जिसमें 'ICC Men's T20 World Cup India'. लिखा हुआ है। हालांकि शुरुआती दिनों में जो टीम जर्सी सोशल मीडिया के जरिए सामने आई थी उसमें इंडिया नजर नहीं आ रहा था। जानकारी के मुताबिक बीसीसीआई की तरफ से जताई गई आपत्ति के बाद इसे पाकिस्तान को लिखना पड़ा।

भारत और पाकिस्तान का मुकाबला

दोनों देशों के बीच कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली जाती है। आइसीसी टूर्नामेंट में ही भारत और पाकिस्तान के बीच मैच खेला जाता है। 24 अक्टूबर को भारतीय टीम अपने टी20 विश्व कप अभियान की शुरुआत पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से ही करने जा रही है। अब तक आइसीसी विश्व कप में भारतीय टीम को अपने इस पडोसी टीम के हाथों कभी हार नहीं मिली है। वनडे हो या फिर टी20 विश्व कप भारत हमेशा ही पाकिस्तान पर भारी पड़ा है।

Edited By: Viplove Kumar