Move to Jagran APP

225 की स्ट्राइक रेट से इस तूफानी बल्लेबाज ने रन बना पाकिस्तान को दिलाई धमाकेदार जीत

साउदी जैसे अनुभवी गेंदबाज को आसिफ ने लगातार दो छक्के लगाए। पहली गेंद पर मलिक ने एक लिया और फिर दूसरी और तीसरी गेंद पर आसिफ ने छक्का जमाया। इसके बाद 19वें ओवर में तीसरी गेंद पर छक्का जमाया और फिर दो रन लेकर टीम की जीत सुनिश्चित कर दी।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 27 Oct 2021 01:39 AM (IST)Updated: Wed, 27 Oct 2021 01:39 AM (IST)
225 की स्ट्राइक रेट से इस तूफानी बल्लेबाज ने रन बना पाकिस्तान को दिलाई धमाकेदार जीत
पाकिस्तानी बल्लेबाज आसिफ अली (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। पाकिस्तान क्रिकेट टीम का आइसीसी टी20 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन जारी है। टूर्नामेंट के दूसरे मुकाबले में टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 विकेट की दमदार जीत दर्ज की। पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 134 रन का स्कोर बनाया था। जवाब में पाकिस्तान ने आसिफ अली की आखिरी ओवरों में खेली तूफानी पारी के दम पर 18.4 ओवर में 5 विकेट पर लक्ष्य हासिल कर जीत दर्ज की।

loksabha election banner

पाकिस्तान के कप्तान बाबार आजम ने टूर्नामेंट में लगातार दूसरे मैच में टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। भारत के खिलाफ शाहीन आफरीदी चमके थे तो इस मैच में हासिर राउफ ने चार विकेट चटकाकर पाकिस्तान के जीत की नींव रखी। लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम को 87 रन पर 5 झटके लग गए थे। एक वक्त टीम को 24 गेंद पर 37 रन की जरूरत थी और मैच फंसता नजर आ रहा था तभी आसिफ ने धुंआधार बल्लेबाजी कर दबाव कम किया और टीम ने आसान जीत दर्ज की।

आसिफ की तेज अहम पारी

पाकिस्तान की टीम में बतौर फिनिशर खेलने वाले आसिफ उम्मीदों पर खरे उतरे। 16 ओवर के बाद टीम के खाते में 98 रन थे और अगले 24 गेंद पर 37 रन चाहिए थे। टिम साउदी जैसे अनुभवी गेंदबाज को आसिफ ने लगातार दो छक्के लगाए। पहली गेंद पर मलिक ने एक लिया और फिर दूसरी और तीसरी गेंद पर आसिफ ने छक्का जमाया। इसके बाद 19वें ओवर में तीसरी गेंद पर छक्का जमाया और फिर दो रन लेकर टीम की जीत सुनिश्चित कर दी। आसिर ने 12 गेंद पर 3 छक्के और 1 चौके की मदद से 27 रन की नाबाद पारी खेली।

मलिक से साथ तूफानी साझेदारी

आसिफ ने छठे विकेट के लिए मलिक के साथ मिलकर महज 23 गेंद पर 48 रन की अटूट साझेदारी निभाई। इस साझेदारी में मलिक ने 20 रन बनाए तो आसिफ ने 12 गेंद पर 27 रन जोड़े।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.