नई दिल्ली, जेएनएन। Syed Mushtaq Ali T20 Trophy 2021: पंजाब की टीम ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 टूर्नामेंट में रेलवे की टीम पर 115 रन से बड़ी जीत दर्ज की। पंजाब की इस जीत में टीम के ओपनर बल्लेबाज अभिषेक शर्मा का बड़ा योगदान रहा जिन्होंने अपनी पारी के दम पर टीम के स्कोर को 20 ओवर में विकेट पर 200 तक पहुंचाया।

रेलवे की टीम को जीत के लिए 201 रन का लक्ष्य मिला था, लेकिन पंजाब की गेंदबाजी के सामने ये टीम धराशाई हो गई और 17.1 ओवर में सिर्फ 83 रन के स्कोर पर ऑल आउट हो गई। पंजाब की तरफ से हरप्रीत बरार ने चार जबकि अर्शदीप सिंह ने तीन विकेट लेकर रेलवे की बोलती बंद कर दी। रेलवे की तरफ से सबसे बड़ा स्कोर हर्ष त्यागी ने बताया जो कि 16 रन था। 

पंजाब और रेलवे के खिलाफ खेले गए इस लीग मुकाबले में रेलवे ने टॉस जीतकर पहले पंजाब को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। पंजाब के लिए ओपनिंग करने आए अभिषेक शर्मा व सिमरन सिंह ने पहले ही विकेट के लिए जोरदार 129 रन की शतकीय साझेदारी कर डाली। ये साझेदारी तब टूटी जब सिमरन सिंह 63 रन पर खेल रहे थे और वो आउट हो गए सिमरन सिंह ने 39 गेंदों पर 6 छक्के व 2 चौकों की मदद से 63 रन की जोरदार पारी खेली। 

उनके आउट होने के बाद अभिषेक शर्मा का बल्ला नहीं रुका और वो बेहतरीन बल्लेबाजी करते रहे। अभिषेक जब आउट हुए तब टीम का स्कोर तीन विकेट पर 187 रन पहुंच चुका था। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 62 गेंदों का सामना करते हुए 107 रन बनाए। अपनी पारी में अभिषेक ने 9 छक्के और 5 चौके लगाए और उनका स्ट्राइक रेट 172.8 का रहा। अभिषेक के आउट होने के बाद टीम के अन्य बल्लेबाजों ने स्कोर 200 तक पहुंचा दिया। 

Aus-vs-Ind

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021