नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट इतिहास से सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर में शुमार युवराज सिंह को आखिरी वक्त में टीम में जगह नहीं मिली। नतीजा यह हुआ बिना विदाई मैच खेले ही उनको इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहना पड़ा। अब युवराज ने साफ किया है कि पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने उनको यह पहले ही बता दिया था कि 2019 विश्व कप की टीम में उनका चयन नहीं होने वाला क्योंकि चयनकर्ता उनके नाम पर विचार ही नहीं करने वाले।

News18 से बात करते हुए युवराज सिंह ने बताया, "जब मैंने वापसी की तो विराट कोहली ने मेरा समर्थन किया। अगर उन्होंने मेरा तब समर्थन नहीं दिया होता तो मैं वापसी नहीं कर पाता। लेकिन वो धौनी थे जिन्होंने 2019 विश्व कप को लेकर मुझे सही तस्वीर दिखाई कि अब चयनकर्ता तुम्हारे बारे में विचार नहीं कर रहे हैं। उन्होंने सही तस्वीर दिखाई और बिल्कुल साफ कर दिया कि उन्होंने सबकुछ किया जो वह कर सकते थे।"

2019 विश्व कप की टीम का हिस्सा नहीं होने का मतलब साफ था कि 2011 विश्व कप में मैन ऑफ द सीरीज रहने वाले युवराज सिंह की अब वापसी नहीं होने वाली है। वह बुरे फॉर्म से भी जूझ रहे थे भारतीय टीम के बड़े टूर्नामेंट से बाहर चल रहे थे। रणजी ट्रॉफी में शतक बनाने के बाद भी विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में उनको मौका नहीं मिल पाया। उन्होंने रहा कि धौनी को लेकर उनको कभी शिकायत नहीं रही।

"2011 विश्व कप तक एमएस को मेरे उपर पूरा भरोसा हुआ करता था और मुझे कहा करते थे आप मेरे मुख्य खिलाड़ी हैं। लेकिन बीमारी के बाद वापसी करने पर खेल काफी बदल चुका था और टीम में काफी कुछ हो चुका था। इसी वजह से जहां तक 2015 विश्व कप का सवाल है तो आप किसी चीज पर बात नहीं कर सकते इसलिए यह अपने आप से फैसला लेने की बात हो गई थी।"

"मुझे समझ आया कि एक कप्तान के तौर पर कभी कभी आप सारी चीजों का जवाब नहीं दे पाते हैं क्योंकि आखिर में आपको अपने देश का प्रदर्शन पर ध्यान देना होता है।"  

Posted By: Viplove Kumar

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस