नई दिल्ली, जेएनएन। World cup 2019 भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री ने विश्व कप के लिए टीम की तैयारियों के बारे में कहा कि इसके लिए विराट को सेना पूरी तरह से तैयार है और टीम की सभी कमियों को दूर कर लिया गया है। शास्त्री ने कहा कि टीम में ऐसे खिलाड़ी हैं जो समय आने पर किसी भी क्रम पर खेल सकते हैं। हमने टीम की सभी कमियां दूर कर ली है। टीम में आपको ऐसे 15 खिलाड़ियों की जरूरत होती है जो किसी भी जगह और समय पर मैच खेल सके। 

शास्त्री ने महेंद्र सिंह धौनी और विराट कोहली के बीच के बीच रिश्ते की बात बताई और कहा कि दोनों एक-दूसरे की बहुत इज्जत करते हैं। टीम को जीत दिलाना ही दोनों का लक्ष्य होता है। उन्होंने कहा कि मुझे कभी भी ऐसा नहीं लगता कि विराट व धौनी एक दूसरे की इज्जत नहीं करते। दोनों एक-दूसरे की खूब इज्जत करते हैं और दोनों ही खेल के लिए समर्पित हैं। पहले चरण में मेरे लिए धौनी कप्तान थे और विराट उप-कप्तान। और अब यह बदल गया है। मैंने देखा है कि धौनी और कोहली एक-दूसरे की काफी इज्जत करते हैं, जो अपने आप में शानदार हैं।

टीम इंडिया के हेड कोच ने ध्यान दिलाया कि भारतीय टीम के हर सदस्य को धौनी की उपलब्धियां पता है और उन्हें पूर्व कप्तान से काफी कुछ सीखने को मिलता है। 56 वर्ष के शास्त्री ने कहा कि हर कोई जानता है कि धौनी ने खेल से क्या हासिल किया है। उनका स्तर अलग है और फिर उनका व्यक्तित्व शानदार हैं। आपको उनकी उपस्थिति का अंदाजा होता है। वह जिस तरह बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग में खेल अपने तरीके से चलाते हैं, वो आप बार-बार देखना चाहेंगे और इस सीखकर दोहराना चाहेंगे। भारतीय टीम 2019 विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करेगी।

विश्व कप के लिए टीम इंडिया -

विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, विजय शंकर, एमएस धौनी, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा और मो. शमी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप