Move to Jagran APP

World Cup 2019: जसप्रीत बुमराह को कैसे किया जाए परेशान, ब्रायन लारा ने किया खुलासा

ब्रायन लारा ने इस बात का खुलासा किया है कि अगर वे आज वनडे क्रिकेट खेलते और दुनिया के मौजूदा नंबर वन गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का सामना करते तो क्या करते?

By Vikash GaurEdited By: Published: Sat, 25 May 2019 02:00 PM (IST)Updated: Sat, 25 May 2019 02:00 PM (IST)
World Cup 2019: जसप्रीत बुमराह को कैसे किया जाए परेशान, ब्रायन लारा ने किया खुलासा
World Cup 2019: जसप्रीत बुमराह को कैसे किया जाए परेशान, ब्रायन लारा ने किया खुलासा

नई दिल्ली, आइएएनएस। वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा ने इस बात का खुलासा किया है कि अगर वे आज वनडे क्रिकेट खेलते और दुनिया के मौजूदा नंबर वन गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का सामना करते तो क्या करते? ब्रायन लारा ने जसप्रीत बुमराह को कैसे परेशान किया जाता इसका भी जिक्र किया है। ब्रायन लारा ने कहा है वे बुमराह पर अटैक नहीं करते बल्कि स्ट्राइक रोटेट कर उन्हें परेशान करते।

loksabha election banner

टेस्ट क्रिकेट में 400 रन की पारी खेलने वाले दुनिया के पहले और अभी तक आखिरी खिलाड़ी ब्रायन लारा ने कहा कि वह जसप्रीत बुमराह के खिलाफ वनडे क्रिकेट में अटैक करने की नहीं सोचते बल्कि एक-एक रन लेकर बुमराह को परेशान करते। लारा ने कहा कि वह भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को अपने खिलाफ जमने का मौका नहीं देते। बता दें कि जसप्रीत बुमराह डेथ ओवर्स स्पेशलिस्ट तो हैं ही साथ ही साथ विकेट चटकाने में माहिर हैं। 

ब्रायन लारा ने कहा, "पहली बात, अगर मैं उन्हें खेल रहा होता। मैं स्ट्राइकर बदलना चाहता (हंसते हुए)। वह बेहतरीन गेंदबाज हैं और ऐसे हैं जिनका एक्शन थोड़ा अजीब सा है। बल्लेबाजों को उन पर निगाहें रखनी होती हैं और मैं होता तो मैं स्ट्राइक रोटट कर उन पर दबाव बनाता। वनडे में आपके पास सिंगल लेने के बहुत मौके होते हैं।"

कैरेबियाई दिग्गज ने कहा, "अतीत में आपने देखा होगा कि बल्लेबाज मुथैया मुरलीधरन और सुनील नरेन जैसे खिलाड़ियों पर रनों के लिए जाते थे। यह काफी मुश्किल होता है और बुमराह के खिलाफ करना मुश्किल है। मैं बल्लेबाजों से कहता कि उनके ओवर में छह सिंगल लो। वह भारत के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक हैं और शायद इसके बाद आप कुछ और एरिया में उनके खिलाफ रन बनाने के बारे में सोच सकते हो।"

ब्रायन लारा ने आगे कहा, "मैं काउंटर अटैक में विश्वास नहीं करता, इस तरह के गेंदबाज के खिलाफ यह अच्छा विचार नहीं होता। उनका एक दिन बुरा हो सकता है और बल्लेबाज इसका फायदा उठा सकते हैं।" इसके अलावा ब्रायन लारा ने विराट कोहली को लेकर कहा कि वे इंसान नहीं हैं, मशीन हैं। लारा ये भी मानते हैं कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने गेम को बदला है।

बाएं हाथ के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा ने कहा, "वह मशीन हैं। हम 80-90 में जिन बल्लेबाजों को देखा करते थे कोहली ने उन सभी को एक साथ टेबल पर ला दिया है। फिटनेस हमेशा से अहम रही है लेकिन इतनी नहीं जितनी अब है। जितनी क्रिकेट खेली जा रही है उसके हिसाब से फिट होना बेहद जरूरी है। वह जिम में समय बिताना पसंद करते हैं। वह रन मशीन हैं।"

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.