Move to Jagran APP

T20WC 2024 में क्यों खेलेंगे कोहली और रोहित शर्मा का टीम से पत्ता होगा साफ, पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर ने बताया

Virat Kohli इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत के लिए खेलते हुए नजर आ सकते हैं और उन्होंने इसका वजह भी बताया साथ ही उनका मानना है कि रोहित शर्मा अगले सीजन में नहीं खेलेंगे।

By Jagran NewsEdited By: Sanjay SavernPublished: Mon, 14 Nov 2022 03:04 PM (IST)Updated: Tue, 15 Nov 2022 04:49 AM (IST)
टीम इंडिया के बल्लेबाज विराट कोहली (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंग्लैंड के हाथों सेमीफाइनल में 10 विकेट से हारकर टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2022 में फाइनल में पहुचने से चूक गए थे। इसमें कोई शक नहीं है कि टीम इंडिया के इस तरह से बाहर होने के पीछे कई खिलाड़ियों का खराब प्रदर्शन रहा था जिसमें विराट कोहली और हार्दिक पांड्या शामिल नहीं थे। टीम की इस तरह की हार के बाद इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर को ऐसा लगता है कि अब कुछ युवा खिलाड़ियों को टीम में लाने के लिए कुछ सीनियर क्रिकेट की छुट्टी हो सकती है। 

loksabha election banner

मोंटी पनेसर ने टीओआई से बात करते हुए कहा कि भारत की हार ने कईयों को निराश किया और मुझे लगता है कि कुछ रिटायरमेंट होने वाली है। ईमानदारी से कहूं तो भारत ने सेमीफाइनल में कोई संघर्ष नहीं किया। यह पूरी तरह से एकतरफा मामला था। भारतीय गेंदबाजी बटलर और हेल्स के सामने कमजोर दिख रही थी। आप सेमीफाइनल खेल रहे हैं और आपको कड़ी टक्कर देने की जरूरत है थी क्योंकि 168 कोई छोटा स्कोर नहीं था। पनेसर ने कहा कि इस टीम के सीनियर खिलाड़ी जैसे कि रोहित शर्मा, आर अश्विन और दिनेश कार्तिक टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले सकते हैं। 

रोहित शर्मा इस समय 35 साल के हैं और अगले टी20 वर्ल्ड कप तक वो 37 साल के हो जाएंगे। वहीं मोंटी पनेसर को लगता है कि विराट कोहली अपनी फिटनेस की वजह से टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत के लिए खेलना जारी रख सकते हैं। उन्होंने आगे कहा कि रोहित शर्मा, दिनेश कार्तिक और आर अश्विन ऐसे शीर्ष नाम हैं जो टी20 क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं। टीम प्रबंधन निश्चित रूप से इन लोगों के साथ बैठक करेगा और उनसे उनकी योजनाओं के बारे में पूछेगा क्योंकि ये समय अब युवा खिलाड़ियों को रास्ता देने का है।

पनेसर ने आगे कहा कि विराट कोहली शानदार फार्म में हैं और सभी भारतीय खिलाड़ियों में सबसे फिट है। विराट की सुपर फिटनेस को देखते हुए उम्र उनके लिए सिर्फ एक संख्या है। आप उसे 2024 टी 20 विश्व कप में देख सकते हैं, लेकिन मैं रोहित को उस टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं देख रहा हूं। डीके और अश्विन भी हो सकता है कि वहां न हों साथ ही कुछ और भी खिलाड़ी हो सकते हैं। मुझे लगता है कि ये तीनों टी20 को छोड़कर टेस्ट और वनडे पर ध्यान केंद्रित करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.