Move to Jagran APP

IPL 2021 Auction में RCB ने स्टीव स्मिथ को क्यों नहीं खरीदा, टीम डायरेक्टर ने किया खुलासा

IPL 2021 के ऑक्शन में ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ पर भी बोली लगी लेकिन ज्यादा समय तक वे ऑक्शन टेबल पर नहीं रहे और दिल्ली कैपटिल्स ने उनको खरीद लिया। आरसीबी भी स्टीव स्मिथ पर बोली लगा सकती थी लेकिन क्यों नहीं लगाई जान लीजिए।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 24 Feb 2021 06:12 PM (IST)Updated: Wed, 24 Feb 2021 06:12 PM (IST)
IPL 2021 Auction में RCB ने स्टीव स्मिथ को क्यों नहीं खरीदा, टीम डायरेक्टर ने किया खुलासा
IPL 2021 Auction में स्टीव स्मिथ को दिल्ली कैपिटल्स ने खरीदा था

नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2021 के ऑक्शन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर यानी आरसीबी की टीम की रणनीति क्या थी, ये सिर्फ टीम के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट ऑपरेशन्स माइक हेसन को पता थी। माना जा रहा था कि आरसीबी कंगारू टीम के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को अपने साथ जोड़ेगी, क्योंकि पिछले साल के आइपीएल के बाद विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी ने आरोन फिंच को रिलीज किया था। हालांकि, स्टीव स्मिथ को 18 फरवरी को हुए ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स ने खरीदा और अब माइक हेसन ने खुलासा किया है कि आरसीबी ने उनको क्यों नहीं खरीदा?

loksabha election banner

माइक हेसन ने आरसीबी के शो बोल्ड डायरीज में बात करते हुए कहा, "मीडिया में बहुत बातें हो रही थीं कि हम स्टीव स्मिथ को खरीदने जा रहे हैं।" हालांकि, आरसीबी के लिए स्टीव स्मिथ योग्य ही नहीं थे। इस बातो को माइक हेसन ने स्वीकार किया है। उन्होंने कहा है, "स्मिथ गेंदबाजी नहीं करते हैं। बहुत साफ है। जो भी वहां बल्लेबाजी करेगा (देवदत्त पडिक्कल, विराट कोहली और एबी डिविलियर्स को छोड़कर) उसे गेंदबाजी करने में सक्षम होना होगा।"

उन्होंने बताया, "हम जो भी आंकड़े कर रहे थे वे उनकी बल्लेबाजी के आसपास थे, लेकिन उन्हें एक गेंदबाजी विकल्प होना चाहिए। सबसे अच्छी बात हम स्टीव स्मिथ के लिए जल्दी बोली लगा सकते थे और बाहर निकल सकते थे। इसलिए अगर हम उस पहले दौर में किसी को खरीद सकते, तो यह हमारे लिए एक बड़ी जीत होती। मुझे लगता है कि अगर हम सीधे उनके लिए बोली लगाते तो कोई भी हमारे लिए 2 करोड़ में स्मिथ को छोड़ने वाला नहीं था।"

हेसन ने आगे बताया, "अगर हम स्टीव स्मिथ को 2 करोड़ रुपये में भी खरीद लेते तो ये हमारे लिए अंत नहीं होगा। कोई भी टीम उनको दो करोड़ रुपये की बेस प्राइस में अपने साथ रखना चाहती।" आरसीबी के लिए हमेशा से चिंता का कारण उनकी गेंदबाजी यूनिट रही है। ऐसे में इस बार माइक हेसन ने गेंदबाजी विभाग को दुरुस्त किया है, जबकि ऑलराउंडर के तौर पर उन्होंने ग्लेन मैक्सवेल जैसे तूफानी खिलाड़ी को चुना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.