Move to Jagran APP

World Cup 2023: 'रोज 8 किग्रा मटन खाते हैं', PAK खिलाड़‍ियों की फिटनेस पर भड़के Wasim Akram, ऐसे निकाला गुस्‍सा

पाकिस्‍तान को अफगानिस्‍तान के हाथों वर्ल्‍ड कप 2023 के 22वें मैच में शिकस्‍त मिली जिस पर पूर्व कप्‍तान वसीम अकरम बेहद नाराज हैं। वसीम अकरम ने अफगानिस्‍तान के खिलाफ पाकिस्‍तान की खराब फील्डिंग पर जमकर भड़ास निकाली है। पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान ने खिलाड़‍ियों के फिटनेस स्‍तर पर सवाल खड़े किए हैं। पाकिस्‍तान के वर्ल्‍ड कप 2023 के सेमीफाइनल में पहुंचने की राह मुश्किल हो गई है।

By Abhishek NigamEdited By: Abhishek NigamPublished: Wed, 25 Oct 2023 08:00 AM (IST)Updated: Wed, 25 Oct 2023 08:00 AM (IST)
वसीम अकरम ने पाकिस्‍तानी खिलाड़‍ियों की फिटनेस पर सवाल किया

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान वसीम अकरम ने बाबर आजम के नेतृत्‍व वाली टीम पर अफगानिस्‍तान के हाथों शिकस्‍त झेलने के बाद जमकर भड़ास निकाली। पाकिस्‍तान को वर्ल्‍ड कप 2023 के 22वें मैच में अफगानिस्‍तान के हाथों 6 गेंदें शेष रहते आठ विकेट की पराजय झेलनी पड़ी।

loksabha election banner

वसीम अकरम ने कहा कि पाकिस्‍तानी खिलाड़‍ियों के फिटनेस स्‍तर पर काफी काम की जरुरत है। पाकिस्‍तान को मौजूदा टूर्नामेंट में लगातार तीसरी हार झेलनी पड़ी, जिसके बाद उसकी सेमीफाइनल में पहुंचने की राह बेहद मुश्किल हो गई है। पाकिस्‍तान की यह वनडे इतिहास में अफगानिस्‍तान के खिलाफ पहली हार रही।

वसीम अकरम ने क्‍या कहा

यह शर्मनाक है। 280-290 का स्‍कोर बड़ा था और केवल दो विकेट। पिच गीली नहीं थी। फील्डिंग खराब थी। आप फिटनेस स्‍तर को देखिए। हम इस बारे में बात कर चुके हैं कि पिछले दो साल में कोई फिटनेस टेस्‍ट नहीं हुआ है। अगर मैं यहां किसी का व्‍यक्तिगत नाम लूंगा तो उन्‍हें पसंद नहीं आएगा। ऐसा लगता है कि वो रोज 8 किग्रा मटन खाते हैं।

यह भी पढ़ें: क्‍या है पाकिस्‍तान की सबसे बड़ी कमी, जो वो लगातार तीन मैच हारा? Gautam Gambhir ने दिया झन्‍नाटेदार जवाब

अकरम ने लगाया गंभीर आरोप

वसीम अकरम ने यह भी कहा कि पाकिस्‍तानी खिलाड़‍ियों को फिटनेस टेस्‍ट पसंद नहीं आए। यह परीक्षण पूर्व हेड कोच मिस्‍बाह-उल-हक द्वारा संभाले जा रहे थे, लेकिन उन टेस्‍ट से टीम को अपने बेसिक्‍स सही करने में मदद मिलती है।

टेस्‍ट होने चाहिए। पेशेवर रूप से आप देश के लिए खेल रहे हैं और इसके लिए आपको भुगतान किया जा रहा है। मैं मिस्‍बाह के साथ हूं। जब वो कोच थे, तब उनका यह तरीका था। खिलाड़ी उनसे नफरत करते थे। मगर यह टीम के लिए कारगर था।

फील्डिंग पूरी तरह फिटनेस के बारे में हैं और यह मैदान पर दिखता है। अब हम ऐसी जगह पहुंच चुके हैं, जहां हम दुआ करेंगे। अपने मैच जीतने की दुआ करेंगे। अन्‍य टीमों के हारने का इंतजार करेंगे। तभी हमें सेमीफाइनल में पहुंचने में मदद मिलेगी।

यह भी पढ़ें: 'हमारे कप्तान आउट ऑफ द बॉक्स नहीं सोचते', शोएब मलिक और मिस्बाह उल हक ने उठाए Babar Azam की कप्तानी पर सवाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.