Move to Jagran APP

पाकिस्‍तान क्रिकेट के बिगड़ सकते हैं हाल, खुल जाएंगे राज; PCB से बर्खास्‍त किए जाने के बाद Wahab Riaz ने किया दावा

साल 2023 वनडे विश्व कप में पाकिस्तान टीम के खराब प्रदर्शन के बाद वहाब रियाज (Wahab Riaz) पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सेलेक्शन पैनल में बतौर चीफ सेलेक्टर जुड़े थे। वहीं इस साल की शुरुआत में वहाब रियाज को इस पद से हटा दिया गया था और वह पाकिस्तान के साथ सीनियर टीम मैनेजर के तौर पर टी20 विश्व कप 2024 के लिए वेस्टइंडीज गए थे।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Thu, 11 Jul 2024 09:21 AM (IST)
पाकिस्‍तान क्रिकेट के बिगड़ सकते हैं हाल, खुल जाएंगे राज; PCB से बर्खास्‍त किए जाने के बाद Wahab Riaz ने किया दावा
Wahab Riaz ने PCB चयन समिति से बर्खास्त किए जाने के बाद तोड़ी चुप्पी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket) के पूर्व तेज गेंदबाज वहाब रियाज (Wahab Riaz) को पीसीबी चयन समिति से बर्खास्त किया गया है। टी20 विश्व कप 2024 में पाकिस्तान टीम के लचर प्रदर्शन के बाद पीसीबी ने ये फैसला लिया। टी20 विश्व कप 2024 में पाकिस्तान की टीम ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई थी। ये वहीं, ग्रुप था, जिसमें अमेरिका और कनाडा जैसी डेब्यू टीम शामिल थी।

भारत और अमेरिका के खिलाफ मिली हार के साथ ही पाकिस्तान का टूर्नामेंट में सफर खत्म हो गया था। इसके बाद पीसीबी चेयरमैन ने कई इंटरव्यू में रिपोर्ट्स को कहा कि अब समय आ गया है कि पाकिस्तान के क्रिकेट स्ट्रक्चर को बदला जाए और इसकी शुरुआत 10 जुलाई 2024 से हो गई।

पीसीबी ने चयन समिति से वहाब रियाज और अब्दुल रज्जाक को बर्खास्त किया। चयन समिति से बर्खास्त किए जाने के बाद वहाब रियाज का रिएक्शन सामने आया है। उन्होंने अपने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट शेयर किया है।

Wahab Riaz ने PCB चयन समिति से बर्खास्त किए जाने के बाद तोड़ी चुप्पी

दरअसल, वहाब रियाज ने अपने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट शेयर किया, जिसमें उन्होंने लिखा कि पीसीबी के लिए चयन समिति के सदस्य के रूप में सेवा करने का मेरा समय समाप्त हो गया है, मैं बस अपने लोगों को यह बताना चाहता हूं कि मैंने उस खेल की सेवा की है जिसे मैं विश्वास और ईमानदारी से प्यार करता हूं और पाकिस्तान क्रिकेट की बेहतरी के लिए 100 प्रतिशत दिया है।

यह भी पढ़ें: IND vs ZIM 3rd T20I: भारत के खिलाफ मिली हार के बाद भड़क गए कप्तान Sikandar Raza, इन खिलाड़ियों को बताया गुनहगार

इसके अलावा पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज ने कहा कि चयन पैनल के हिस्से के रूप में सेवा करना सम्मान की बात है। राष्ट्रीय टीम का चयन करने के लिए सात सदस्यीय पैनल के हिस्से के रूप में निर्णय लेना काफी शानदार रहा। सभी के वोट का महत्व सम्मान था, हमने एक टीम के रूप में चयन निर्णय लिए और उस प्रक्रिया की जिम्मेदारी समान रूप से साझा की। इसमें अपना योगदान देना सम्मान की बात थी।

यह भी पढ़ें: MS Dhoni और साक्षी ने Anant-Radhika की स्पेशल पूजा सेरेमनी में ढाया कहर, कपल का देसी लुक देख फिदा हुए फैंस- PICS

इस दौरान वहाब रियाज ने ये भी लिखा कि वह कहने को तो बहुत कुछ कह सकते हैं, लेकिन वह ब्लेम गेम का हिस्सा नहीं बनना चाहते।