नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय महिला क्रिकेट टीम को रविवार को आइसीसी महिला विश्व कप के आखिरी लीग मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। आखिरी गेंद तक चले रोमांचक मैच में मिली हार के बाद भारतीय टीम टूर्नामेंट के बाहर हो गई। साउथ अफ्रीका ने भारत के खिलाफ मैच में 3 विकेट से जीत हासिल की और टीम इंडिया के खिताब जीतने का सपना टूट गया। सेमीफाइनल में पहुंचने से चूकी भारतीय टीम के लिए पुरुष टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने खास संदेश दिया।

महिला टीम टूर्नामेंट से हारकर बाहर जरूर हो गई लेकिन उसने जिस तरह से साउथ अफ्रीका के खिलाफ आखिरी गेंद तक संघर्ष किया उसने हर किसी का दिल जीत लिया। आखिरी ओवर में साउथ अफ्रीका को 7 रन की जरूरत थी और आखिरी गेंद तक ऐसा लग रहा था मैच भारत की पकड़ में है।

Koo App

Always tough to bow out of a tournament you aim to win but our women’s team can hold their heads high. You gave it your all and we are proud of you. 🙏🏻🇮🇳

- Virat Kohli (@virat.kohli) 28 Mar 2022

विराट ने सोशल मीडिया पर लिखा, किसी भी टूर्नामेंट से बाहर हो जाना बहुत ही ज्यादा मुश्किल होता है जिसे आप जीतने का लक्ष्य लेकर जाते हैं लेकिन हमारी महिला क्रिकेट टीम अपना सिर गर्व से उंचा रख सकती है। आपने अपना सबकुछ झोंक दिया और हमें आप सभी पर गर्व है।

भारत के लिए ओपनर स्मृति मंघाना और शेफाली वर्मा की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। इसके बाद कप्तान मिताली राज ने भी हाफ सेंचुरी जमाई। हरमनप्रीत ने 48 रन की पारी खेलते हुए टीम के स्कोर को 7 विकेट पर 274 रन तक पहुंचाया। जवाब में साउथ अफ्रीका ने आखिरी गेंद पर 7 विकेट गंवाने के बाद जीत का लक्ष्य हासिल किया।

 

Edited By: Viplove Kumar