Move to Jagran APP

विराट कोहली ने महिला टीम को दिया संदेश, बताया- कैसा होता है टूर्नामेंट से बाहर होने का दुख

साउथ अफ्रीका ने भारत के खिलाफ मैच में 3 विकेट से जीत हासिल की और टीम इंडिया के खिताब जीतने का सपना टूट गया। सेमीफाइनल में पहुंचने से चूकी भारतीय टीम के लिए पुरुष टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने खास संदेश दिया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 28 Mar 2022 08:13 PM (IST)Updated: Mon, 28 Mar 2022 08:13 PM (IST)
विराट कोहली ने महिला टीम को दिया संदेश, बताया- कैसा होता है टूर्नामेंट से बाहर होने का दुख
भारतीय महिला क्रिकेट टीम (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय महिला क्रिकेट टीम को रविवार को आइसीसी महिला विश्व कप के आखिरी लीग मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। आखिरी गेंद तक चले रोमांचक मैच में मिली हार के बाद भारतीय टीम टूर्नामेंट के बाहर हो गई। साउथ अफ्रीका ने भारत के खिलाफ मैच में 3 विकेट से जीत हासिल की और टीम इंडिया के खिताब जीतने का सपना टूट गया। सेमीफाइनल में पहुंचने से चूकी भारतीय टीम के लिए पुरुष टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने खास संदेश दिया।

loksabha election banner

महिला टीम टूर्नामेंट से हारकर बाहर जरूर हो गई लेकिन उसने जिस तरह से साउथ अफ्रीका के खिलाफ आखिरी गेंद तक संघर्ष किया उसने हर किसी का दिल जीत लिया। आखिरी ओवर में साउथ अफ्रीका को 7 रन की जरूरत थी और आखिरी गेंद तक ऐसा लग रहा था मैच भारत की पकड़ में है।

Koo App

Always tough to bow out of a tournament you aim to win but our women’s team can hold their heads high. You gave it your all and we are proud of you. 🙏🏻🇮🇳 - Virat Kohli (@virat.kohli) 28 Mar 2022

विराट ने सोशल मीडिया पर लिखा, किसी भी टूर्नामेंट से बाहर हो जाना बहुत ही ज्यादा मुश्किल होता है जिसे आप जीतने का लक्ष्य लेकर जाते हैं लेकिन हमारी महिला क्रिकेट टीम अपना सिर गर्व से उंचा रख सकती है। आपने अपना सबकुछ झोंक दिया और हमें आप सभी पर गर्व है।

भारत के लिए ओपनर स्मृति मंघाना और शेफाली वर्मा की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। इसके बाद कप्तान मिताली राज ने भी हाफ सेंचुरी जमाई। हरमनप्रीत ने 48 रन की पारी खेलते हुए टीम के स्कोर को 7 विकेट पर 274 रन तक पहुंचाया। जवाब में साउथ अफ्रीका ने आखिरी गेंद पर 7 विकेट गंवाने के बाद जीत का लक्ष्य हासिल किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.