Move to Jagran APP

न्यूजीलैंड दौरे पर लगातार 5 मैच हारने के बाद विराट कोहली को याद आए रोहित शर्मा, कही ये बात

India vs New Zealand भारतीय टीम का न्यूजीलैंड दौरा समाप्त हो गया है। कीवी टीम ने दो सीरीज जबकि भारत ने सिर्फ एक सीरीज इस दौरे पर जीती है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 02 Mar 2020 09:37 AM (IST)Updated: Mon, 02 Mar 2020 09:37 AM (IST)
न्यूजीलैंड दौरे पर लगातार 5 मैच हारने के बाद विराट कोहली को याद आए रोहित शर्मा, कही ये बात
न्यूजीलैंड दौरे पर लगातार 5 मैच हारने के बाद विराट कोहली को याद आए रोहित शर्मा, कही ये बात

नई दिल्ली, जेएनएन। India vs New Zealand: भारतीय टीम का न्यूजीलैंड दौरा तय समय से ढाई दिन पहले समाप्त हो गया है, क्योंकि पांच दिन चलने वाला आखिरी टेस्ट मैच सिर्फ ढाई दिन में खत्म हो गया। इसी के साथ भारतीय टीम का ये दौरा इसी मैच और सीरीज में करारी हार के साथ समाप्त हो गया। इस दौरे पर मेजबान टीम न्यूजीलैंड ने टेस्ट और वनडे सीरीज में जीत हासिल की, जबकि भारतीय टीम को सिर्फ टी20 सीरीज में जीत मिली।

loksabha election banner

क्राइस्टचर्च टेस्ट मैच के बाद विराट कोहली ने बॉडकास्टर्स से बात करते हुए कहा कि हमने इस टेस्ट सीरीज के पहले ही मैच से अच्छा इंटेंट नहीं दिखाया। वहीं, न्यूजीलैंड टीम के तेज गेंदबाजों ने हमारी टीम के बल्लेबाजों को दबाव में रखा, जिसका फायदा भी उनको मिला। हालांकि, दूसरे मैच की बात करते हुए विराट कोहली ने ये भी कहा कि इस मैच की पहली पारी में बतौर बल्लेबाज हमारी टीम ने अच्छा किया, लेकिन गेंदबाजों की मेहनत पर बल्लेबाजों ने ही दूसरी पारी में पानी फेर दिया।

विराट कोहली ने रोहित का किया जिक्र

उधर, अपनी बात को पूरा करते हुए उन्होंने रोहित शर्मा का भी जिक्र किया, जो 5 मैचों की टी20 सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा थे, जिसके पांचों मैच भारतीय टीम ने जीते। वहीं, आखिरी टी20 मैच में उनको चोट लग गई थी, जिसके कारण वे टीम से बाहर हो गए। ऐसे में विराट कोहली ने कहा, "टी20 सीरीज हमारी लिए शानदार गुजरी। वनडे सीरीज में युवा खिलाड़ियों का आगे बढ़ते देखर अच्छा लगा, क्योंकि रोहित शर्मा मौजूद नहीं थे, खुद मेरी फॉर्म भी खराब थी।"

टी20 सीरीज में 5-0 से जीत दर्ज करने के बाद वनडे सीरीज में भारत को 3-0 से हार झेलनी पड़ी थी। वहीं, टेस्ट सीरीज के दोनों मुकाबलों में भारत हार गया और ये दौरान 5-5 के साथ खत्म करना पड़ा। टेस्ट क्रिकेट की नंबर वन भारतीय टीम को लेकर विराट कोहली ने कहा, "हमको इस दौरे से कुछ सकारात्मक चीजें देखने को मिलीं, लेकिन टेस्ट टीम के नाते हमने जिस तरह की क्रिकेट खेली वो अच्छी नहीं थी। हमको ये स्वीकार करना होगा कि हम अच्छा नहीं कर पाए।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.