नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ गुरुवार से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मैच से पहले मीडिया से बात की। विराट ने यहां ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बल्लेबाजी की जमकर तारीफ की और मीडिया से कहा कि वह रोहित पर ध्यान ना दें, उनको अपनी ओपनिंग बल्लेबाजी का मजा उठाने दें। 

रोहित को लेकर मीडिया के पूछे गए सवाल पर विराट कोहली ने कहा, "अब रोहित को थोड़ा छोड़ भी दीजिए। उन्होंने बहुत अच्छा किया है। उनके टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी करने का मजा उठाने दीजिए। उन्हें टेस्ट क्रिकेट का मजा वैसे ही उठाने दीजिए जैसा वह वनडे में लेते हैं। टेस्ट में रोहित क्या करने वाले हैं इसपर ध्यान देना बंद कर दीजिए। वह इस वक्त बहुत अच्छी जगह हैं। वह वाकई में बहुत ही अच्छा खेल रहे हैं।"

आगे कोहली का कहना था, "वह पहले टेस्ट मैच के दौरान बहुत ही सहज नजर आए, जो बहुत ही अच्छा है। इंटरनेशनल क्रिकेट खेलते हुए उन्होंने जितना भी अनुभव हासिल किया है, वो सभी इस मैच में नजर आया। वह टॉप आर्डर पर खेलते हुए बिल्कुल अपनी पसंदीदा बल्लेबाजी क्रम जैसा महसूस कर रहे हैं। एक टीम के लिहाज से हमारे लिए ये बहुत बड़ा बोनस है।"

ये भी पढ़ें: साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में होगा बदलाव ?

रोहित शर्मा विशाखापत्तनम टेस्ट में बतौर ओपनर पहला मैच खेलते हुए दोनों पारियों में शतक बनाया था। ऐसा करने वाली वह दुनिया के पहले बल्लेबाजी बने। रोहित ने पहली पारी में 176 जबकि दूसरी में 127 रन बनाए थे। रोहित की दूसरी पारी में तेज लगाए शतक की वजह से भारत ने जल्दी पारी घोषित की थी।

कोहली ने रोहित की तेज पारी पर कहा, "अगर आपने देखा हो जैसे उन्होंने दूसरी पारी में बल्लेबाजी की, उनके पास मैच के के टेम्पो को आगे ले जाने की गजब क्षमता है। इसकी वजह से गेंदबाजों को शायद आधे घंट या दो घंटे मिल जाते हैं विराधी टीम को आउट करने के लिए।"

 

Posted By: Viplove Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप