नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली इन दिनं बुरे फार्म से गुजर रहे हैं। इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में वह रायल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से बतौर कप्तान नहीं सिर्फ एक खिलाड़ी के तौर पर खेलने उतरे। टीम के लिए मिडिल आर्डर में फ्लाप रहने के बाद उनको ओपनिंग के लिए भेजा गया लेकिन नतीजा नहीं बदला। कोहली पूरे सीजन में रन बनाने का जूझते रहे और लेकिन उनको उम्मीद है इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करते ही उनके बल्ले से रन निकलेंगे।

पूर्व कप्तान ने हरभजन सिंह से बात करते हुए खराब फार्म से जल्द वापसी करने की उम्मीद जताई। उनका कहना है कि वह बस एक अच्छी पारी का इंतजार कर रहे हैं। उनका मानना है जब एक बार रन बनने शुरू हो गए तो फिर वह इससे उत्साहित होकर वापसी करने में कामयाब होंगे। कोहली बोले, "मुझे पता है कि मैं कितना ज्यादा उत्साह से भर जाउंगा जब रन बनने शुरू हो जाएंगे। मैं भारत के लिए एशिया कप और टी20 विश्व कप जीतना चाहता हूं।"

आगे उन्होंने कहा, "मुझे संतुलन बनाते हुए आगे बढ़ना होगा, थोड़ा आराम करने की जरूरत है। थोड़ी की कायाकल्प की जरूरत है और एक बार जब मैं उस मानसिक स्थिति में आ गया उसके बाद फिर पीछे मुड़कर नहीं देखना होगा, फिर बहुत मजा आएगा। मेरा इरादा है कि भारतीय टीम को एशिया कप और वर्ल्ड कप जीतने में मदद करूं। इस चीज को करने के लिए मैं टीम के लिए कुछ भी करने के लिए तैयार हूं।"

"क्रिकेट से कुछ देर के ब्रेक लेने की बात पर विराट ने कहा, ऐसा नहीं है कि काफी लोग इस पर बात कर रहे हैं। सिर्फ एक ही वो शख्स है जिन्होंने इस बात की चर्चा की है, वो रवि भाई है और ऐसा इसलिए है क्योंकि उन्होंने पिछले 6 से 7 सालों में मुझे बहुत करीब से देखा है। जिस तरह की स्थिति से मैं गुजर रहा हूं इसकी सच्चाई उनको ही पता है।"

 

Edited By: Viplove Kumar