Move to Jagran APP

'मैं बहुत नर्वस था...'विराट कोहली को अचानक याद आया World Cup डेब्यू, बताया वो सीक्रेट जिसके कारण कर रहे हैं आज तक राज

विराट कोहली ने साल 2011 में अपना पहला वर्ल्ड कप खेला था। तब वह इंटरनेशनल क्रिकेट में नए-नए थे। कोहली को दो साल ही हुए थे। इस वर्ल्ड कप को भारत ने अपने नाम किया था और 28 साल से चले आ रहे सूखे को खत्म किया था। कोहली ने अपना पहला मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेला था और इस मैच में शतक जमाया था।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Published: Thu, 30 May 2024 04:35 PM (IST)Updated: Thu, 30 May 2024 04:35 PM (IST)
विराट कोहली को याद आया वर्ल्ड कप डेब्यू

  स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम अगले महीने से टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेगी। इस वर्ल्ड कप में सभी की नजरें विराट कोहली पर होंगी। कोहली मौजूदा समय के महान बल्लेबाजों में गिने जाते हैं और मैदान पर उनकी ऊर्जा सभी ने देखी है, लेकिन ऐसा भी पल था जब कोहली नर्वस हो गए थे। ये पल था जब कोहली अपना वर्ल्ड कप डेब्यू कर रहे थे। कोहली ने अपने उस पहले मैच को याद किया है।

कोहली ने साल 2011 में अपना पहला वर्ल्ड कप खेला था। तब वह इंटरनेशनल क्रिकेट में नए-नए थे। कोहली को दो साल ही हुए थे। इस वर्ल्ड कप को भारत ने अपने नाम किया था और 28 साल से चले आ रहे सूखे को खत्म किया था। कोहली ने अपना पहला मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेला था और इस मैच में शतक जमाया था।

यह भी पढ़ें- ENG W vs PAK W: Sophie Ecclestone ने 3 विकेट लेकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, बनीं ऐसा करने वाली पहली महिला क्रिकेटर

पहले मैच में था नर्वस

कोहली ने स्टार स्पोर्ट्स को दिए इंटरव्यू में कहा है कि वह सचिन तेंदुलकर, वीरेंदर सहवाग, युवराज सिंह, एमएस धोनी जैसे दिग्गजों के साथ खेलने को लेकर नर्वस थे। कोहली ने कहा, "पहला मैच ढाका में बांग्लादेश के खिलाफ था, मैं काफी नर्वस था। मैं झूठ नहीं बोल रहा। जब आप वर्ल्ड कप में खेलने आते हैं तो एक अलग तरह का उत्साह होता है और मैं इसे महसूस कर रहा था। मैं टीम का सबसे युवा खिलाड़ी था और मैं इन महान लोगों के साथ खेलने जा रहा था।

पीछे मुड़कर नहीं देखा

इस मैच में कोहली ने 83 गेंदों पर 100 रनों की पारी खेली। उन्होंने इस दौरान सलामी बल्लेबाज सहवाग के साथ मजबूत साझेदारी की। सहवाग ने इस मैच में 175 रन मारे थे। इस मैच के बाद कोहली ने पीछे मुड़कर नहीं देखा था। पिछले साल खेले गए वनडे वर्ल्ड कप में कोहली ने शानदार बल्लेबाजी की थी और उम्मीद है कि अगले महीने से शुरू हो रहे टी20 वर्ल्ड कप में भी वह दमदार खेल दिखाएंगे।

कोहली ने कहा, "वह निश्चित तौर पर वो पल था जब मैं काफी नर्वस था। मैच से एक दिन पहले भी मैं काफी नर्वस था, लेकिन ये अच्छी बात थी क्योंकि आपका शरीर आपको उस स्थिति के लिए तैयार करता है जहां आप एलर्ट रह सको। आप चीजों को हल्के में नहीं लेते। मुझे लगता है कि उस समय नर्वस रहना मेरे लिए फायदेमंद रहा क्योंकि इससे मैं एलर्ट रहना और अपने प्लान को सही तरह से लागू करना सीख गया।"

यह भी पढ़ें- Hardik Pandya ने स्लेजिंग में Dinesh Karthik को भी नहीं बक्शा, स्टार विकेटकीपर बैटर ने बताया दिलचस्प किस्सा


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.