Move to Jagran APP

विराट, रोहित व धौनी की कप्तानी में खेलने वाले युवा गेंदबाज खलील ने उनके लिए कही ये बातें

खलील अहमद को रोहित, विराट व धौनी की कप्तानी में अब तक खेलने का मौका मिला है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 20 Nov 2018 06:29 PM (IST)Updated: Tue, 20 Nov 2018 10:03 PM (IST)
विराट, रोहित व धौनी की कप्तानी में खेलने वाले युवा गेंदबाज खलील ने उनके लिए कही ये बातें
विराट, रोहित व धौनी की कप्तानी में खेलने वाले युवा गेंदबाज खलील ने उनके लिए कही ये बातें

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम में जहीर खान, आशीष नेहरा व इरफान पठान के बाद खलील अहमद के तौर पर एक ऐसा बाएं हाथ का तेज गेंदबाज आया है जिसके बारे में कहा जा रहा है कि ये भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की करने की काबिलियत रखता है। खलील से पहले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज बरिंदर सरन और जयदेव उनादकट को मौके जरूर मिले लेकिन ये दोनों टीम में अपनी जगह पक्की करने में नाकाम रहे। हालांकि खलील को ज्यादा मैच खेलने का मौका नहीं मिला है लेकिन उन्होंने जितने भी मैच खेले हैं उनमें प्रभावित करने में कामयाब रहे हैं। 

loksabha election banner

राजस्थान के टोंक से ताल्लुक रखने वाले बाएं हाथ के युवा तेज गेंदबाज खलील ने सितंबर में भारतीय टीम के लिए अपना पहला वनडे मैच खेला था और वो अब तक टीम के लिए छह वनडे व तीन टी20 मैच खेल चुके हैं। अपनी पेस और स्विंग से विरोधी टीम के बल्लेबाजों को परेशान करने वाले खलील ने एशिया कप का खिताब जीतने में अपनी टीम के लिए बड़ी भूमिका निभाई थी साथ ही वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे व टी 20 सीरीज में भी उनका प्रदर्शन अच्छा रहा था। 

खलील अहमद का कहना है कि उन्होंने अपने पिछली सीरीज से काफी कुछ सीखा है और उन्हें काफी खुशी है कि उन्हें विंडीज के खिलाफ दो सीरीज में खेलने का मौका मिला। उन्होंने कहा कि मैंने इस सीरीज के दौरान जो सबसे अहम बात सीखी वो ये कि किस तरह से दबाव को हैंडल किया जाता है। ये मेरे क्रिकेट करियर की शुरुआत है और मुझे अभी काफी आगे तक जाना है। 

20 वर्ष के खलील ने ऑस्ट्रेलिया दौरे के बारे में कहा कि हम यहां सीरीज जीतेंगे और एक बार फिर से मैं ट्रॉफी उठाने को बेताब हूं। आप अपनी टीम के लिए पहले अच्छा प्रदर्शन करते हैं और फिर ट्रॉफी उठाने का मौका मिलता है ये सबसे बड़ी खुशी है और इसके शब्दों में बयां करना काफी मुश्किल है। अपने छोटे से क्रिकेट करियर में वो अब तक तीन-तीन कप्तानों की कप्तानी यानी विराट, रोहित व धौनी की कप्तानी में खेल चुके हैं। उन्होंने विराट व रोहित के बारे में कहा कि दोनों ही महान खिलाड़ी हैं जबकि धौनी लीजेंड हैं। इनमें एक समानता है कि ये सभी युवी खिलाड़ियों को अपना बेस्ट प्रदर्शन करने की पूरी छूट देते हैं। वो हमें गाइड करते हैं और मैदान पर अपने हिसाब से सबकुछ करने की पूरी आजादी देते हैं। विकेट के पीछे से धौनी भाई की तरफ से जो निर्देश हमें मिलते हैं वो सचमुच बहुत ही मददगार साबित होता है। मुझे जब भी मदद की जरूरत होती है ये सभी मेरे लिए हमेशा साथ खड़े मिलते हैं। 

रोहित की कप्तानी के बारे में पूछे जाने पर खलील ने कहा कि वो करिश्माई कप्तान हैं और उनकी कप्तानी में मैंने अपनी गेंदबाजी का पूरा लुत्फ उठाया। उन्होंने कहा कि मैं रोहित का धन्यवाद अदा करना चाहूंगा कि उन्होंने नई गेंद के साथ मुझ पर पूरा भरोसा दिखाया। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.