Move to Jagran APP

बांग्लादेश के मुख्य चयनकर्ता का बयान, अशरफुल की राष्ट्रीय टीम में वापसी लगभग नामुमकिन

अशरफुल ने बाग्लादेश की तरफ से 61 टेस्ट मैचों में 24 की औसत से 2487 रन बनाए हैं।

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Sun, 12 Aug 2018 09:28 PM (IST)Updated: Sun, 12 Aug 2018 09:28 PM (IST)
बांग्लादेश के मुख्य चयनकर्ता का बयान, अशरफुल की राष्ट्रीय टीम में वापसी लगभग नामुमकिन
बांग्लादेश के मुख्य चयनकर्ता का बयान, अशरफुल की राष्ट्रीय टीम में वापसी लगभग नामुमकिन

 नई दिल्ली, जेएनएन। एक वक्त बांग्लादेश के स्टार खिलाड़ी रहे मोहम्मद अशरफुल की जिंदगी मैच फिक्सिंग में फंसने के बाद पूरी तरह बदल गई। 5 साल का बैन झेलने वाले अशरफुल का प्रतिबंध तो जल्दी ही खत्म हो जाएगा लेकिन इससे पहले ही बांग्लादेश के मुख्य चयनकर्ता ने उन्हें बड़ा झटका दे दिया। बांग्लादेश टीम के मुख्य चयनकर्ता की माने तो इस क्रिकेटर की नेशनल टीम में वापसी लगभग नामुमकिन ही है। 

loksabha election banner

साल 2013 में बांग्लादेश प्रीमियर लीग में स्पॉट फिक्सिंग के आरोप के बाद उन पर घरेलू क्रिकेट में 3 साल और इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने पर 5 साल का बैन लगा था। बांग्लादेश के इस पूर्व कप्तान का प्रतिबंध 13 अगस्त को पूरा हो रहा है और इसके बाद वह राष्ट्रीय टीम में जगह पाने योग्य बन जाएंगे।

अशरफुल के बारे में बांग्लादेश के मुख्य चयनकर्ता मिन्हाजुल अबेदिन ने कहा कि फिलहाल तो उनकी टीम में कोई जगह नहीं बनती है। हमने बांग्लादेश की सीनियर टीम और ए टीम में फिटनेस का एक स्तर कायम रखना चाहते हैं, इसलिए शायद वह टीम में फिट ना बैठे। उन्होंने कहा कि फिटनेस हासिल करने के लिए उन्हें वक्त लगेगा और जब वह टीम के फिटनेस के स्तर को छू लेंगे तभी हम उनके बारे में सोचेंगे। इसलिए फिलहाल तो उनकी वापसी मुश्किल है। इससे पहले अशरफुल ने कहा था कि बैन खत्म होने के बाद वह फिर से राष्ट्रीय टीम में वापसी की कोशिश करेंगे।

अशरफुल ने बाग्लादेश की तरफ से 61 टेस्ट मैचों में 24 की औसत से 2487 रन बनाए हैं। अपने टेस्ट करियर में उन्होंने 6 शतक और 8 अर्धशतक लगाए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा 190 रन। वहीं वनडे क्रिकेट की बात करें तो उन्होंने 177 मैचों में 3478 रन बनाए हैं, वह भी 23 से कम की औसत से। वनडे में उन्होंने 3 शतक और 20 अर्धशतक लगाए हैं। टेस्ट में उन्होंने 21 और वनडे में 18 विकेट भी अशरफुल चटका चुके हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.