Move to Jagran APP

'सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा व सहवाग का मिश्रण है ये युवा भारतीय बल्लेबाज'

भारतीय कोच शास्त्री ने टीम की जमकर सराहना की।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 14 Oct 2018 08:38 PM (IST)Updated: Mon, 15 Oct 2018 10:46 AM (IST)
'सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा व सहवाग का मिश्रण है ये युवा भारतीय बल्लेबाज'
'सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा व सहवाग का मिश्रण है ये युवा भारतीय बल्लेबाज'

हैदराबाद, प्रेट्र। भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री ने अपनी बल्लेबाजी से सबको प्रभावित करने वाले युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को सचिन, लारा व सहवाग का मिश्रण बताया है। रवि ने कहा कि उनका जन्म ही क्रिकेट खेलने के लिए हुआ है। वो आठ वर्ष की उम्र से क्रिकेट खेल रहे हैं और उनकी मेहनत दिखती है। वो कमाल के बल्लेबाज हैं। उनका खेलने का स्टाइनल सचिन और सहवाग की तरह है और जब वो घूमते हैं तो लारा की तरह लगते हैं। 

loksabha election banner

शास्त्री ने कहा कि अगर पृथ्वी अपनी मेहनत जारी रखते हैं तो उनका करियर काफी आगे तक जाएगा। आपको बता दें कि भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से हराकर सीरीज पर कब्जा किया और पृथ्वी को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। उन्होंने दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 52 गेंदों पर 70 रन की तूफानी पारी खेली। इससे पहले अपने डेब्यू टेस्ट में उन्होंने शतक जड़ा था। टीम के कोच शास्त्री ने तेज गेंदबाजी उमेश यादव की भी सराहना की जिन्होंने दूसरे टेस्ट में 10 विकेट लिए। उन्होंने पहली पारी में छह जबकि दूसरी पारी में चार बल्लेबाजों को आउट किया। उमेश एक टेस्ट में 10 विकेट लेने वाले कपिल और श्रीनाथ के बाद भारत के तीसरे तेज गेंदबाज बने। 

शास्त्री ने कहा कि किसी भी खिलाड़ी के लिए लगातार चार टेस्ट मैचों में बेंच पर बैठे रहना काफी तकलीफदेह होता है क्योंकि सिर्फ 11 खिलाड़ी ही खेल सकते हैं। उन्हें जैसे ही मौका मिला उन्होंने अपनी उपयोगिता साबित कर दी। लोकेश राहुल के बारे में शास्त्री ने कहा कि वो विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं और जल्द ही अपना फॉर्म हासिल कर लेंगे। वो अपने खेल पर काफी मेहनत करते हैं। पंत के बारे में कोच ने कहा कि उन्हें जैसे ही मौका मिला उन्होंने दिखा दिया कि उनमें कितनी क्षमता है। साहा की टेस्ट टीम में वापसी पर उन्होंने कहा कि इस वक्त हम खिलाड़ी के मौजूदा फॉर्म के साथ ही जाएंगे। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.