Move to Jagran APP

भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर बोले कुलदीप, हम कंगारूओं का शिकार करने को बेताब

दैनिक जागरण से विशेष बातचीत में कुलदीप ने कहा कि आस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय स्पिनरों की असल परीक्षा होगी

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Tue, 13 Nov 2018 05:07 PM (IST)Updated: Tue, 13 Nov 2018 05:07 PM (IST)
भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर बोले कुलदीप, हम कंगारूओं का शिकार करने को बेताब
भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर बोले कुलदीप, हम कंगारूओं का शिकार करने को बेताब

 नई दिल्ली, जेएनएन। कानपुर, जेएनएन।  वेस्टइंडीज को करारी शिकस्त देने वाली भारतीय टीम के हौसले बुलंद है। अब बारी कंगारूओं का शिकार करने की है। इसके लिए टीम बेताब है। यह बात सोमवार को चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने कही।

loksabha election banner

वे कल्याणपुर स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल में एलन क्रिकेट अकादमी का उद्घाटन करने पहुंचे थे। दैनिक जागरण से विशेष बातचीत में कुलदीप ने कहा कि आस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय स्पिनरों की असल परीक्षा होगी, क्योंकि वहां की पिचें तेज हैं। इसके लिए टीम तैयारियों में जुटी है।

बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी के लिए भी रणनीति तैयार की जा रही है। इस अवसर पर विद्यालय की प्रधानाचार्य अर्चना निगम ने कुलदीप यादव को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए शुभकामनाएं दीं। 

बेहतरीन प्रदर्शन ही लक्ष्य

कुलदीप यादव ने कहा कि वेस्टइंडीज दौरे के दौरान पूरी टीम संतुलित नजर आई। टीम का हर खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए प्रतिबद्ध है और आस्ट्रेलिया दौरे पर यही प्रदर्शन जारी रखना ही लक्ष्य है। 

कुलदीप ने उभरते हुए खिलाडि़यों को संदेश दिया कि वह असफलता से घबराएं नहीं, क्योंकि सफलता का मजा असफलता के बाद ही आता है। इसलिए निराशा को खुद पर हावी न होने दें और सफलता के लिए निरंतर प्रयास करते रहें। बातचीत में कुलदीप यादव ने बताया कि जीवन में मिल रही खुशियों को असल आनंद तो परिवार के साथ ही आता है। हम सबकी सफलता के पीछे परिवार की कड़ी मेहनत और आर्शीवाद होता है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.