Move to Jagran APP

Ind vs WI: Ajinkya Rahane से टीम इंडिया के कोच को अब क्‍या है उम्‍मीद? वेस्‍टइंडीज दौरे पर कर दिया खुलासा

Ind vs WI Series Team India Coach on Ajinkya Rahane। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल गंवाने के बाद भारतीय टीम इस वक्त वेस्टइंडीज दौरे पर है जहां दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। पहला टेस्ट भारतीय टीम ने एक पारी और 141 रन से जीत लिया। बता दें कि विश्व कप के बाद भी टीम इंडिया का शेड्यूल बिजी रहने वाला है।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiPublished: Mon, 17 Jul 2023 07:02 PM (IST)Updated: Mon, 17 Jul 2023 07:02 PM (IST)
Ajinkya Rahane Ind vs WI (Pic credit-Twitter)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Vikram Rathore on Ajinkya Rahane। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल गंवाने के बाद भारतीय टीम इस वक्त वेस्टइंडीज दौरे पर है, जहां दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। पहला टेस्ट भारतीय टीम ने एक पारी और 141 रन से जीत लिया। बता दें कि विश्व कप के बाद भी टीम इंडिया का शेड्यूल बिजी रहने वाला है।

loksabha election banner

हाल ही में बीसीसीआई ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली टी-20, वनडे, टेस्ट सीरीज के शेड्यूल का एलान किया था, जिसका आगाज 10 दिसंबर से होगा। इस दौरे के लिए टीम इंडिया के बैटिंग कोच विक्रम राठौर ने एक प्लेयर को टीम में शामिल करने की सिफारिश भी कर दी है। राठौर ने अजिंक्य रहाणे को साउथ अफ्रीका दौरे में ले जाने को लेकर क्या कहा आइए जानते हैं?

Ajinkya Rahane की बैटिंग देखकर बैटिंग कोच Vikram Rathore हुए इंप्रेस

दरअसल, टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने अपनी बल्लेबाजी से भारतीय टीम के बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ को इंप्रेस कर दिया है। हाल ही में विक्रम ने इस साल के अंत में भारत के साउथ अफ्रीका दौरे को लेकर एक बयान दिया। उन्होंने कहा कि इस दौरे पर उन्हें लगता है कि अजिंक्य रहाणे को जगह मिलनी चाहिए। उनका मानना है कि आश्वस्त होकर खेलना रहाणे की वापसी का अहम पहलू रहा है और भारतीय टीम को उम्मीद है कि वह इस साल होने वाले साउथ अफ्रीका दौरे के दौरान अपनी फॉर्म बरकरार रखेंगे।

रहाणे को लेकर विक्रम ने कहा कि मैं पहले चयनकर्ता भी रह चुका हूं, इसलिए जब भी आप किसी खिलाड़ी को चुनें तो आपको उसे इस इरादे से चुनना चाहिए कि वह अगले 10 सालों तक भारत के लिए खेलेगा। रहाणे की वापसी के बारे में बात करते हुए, राठौड़ ने बताया

''उन्होंने डब्ल्यूटीसी फाइनल में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया। वह हमेशा से ही एक अच्छे खिलाड़ी रहे हैं। खराब फॉर्म के कारण उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था। जब तकनीक की बात आती है, तो आप लगातार उस पर काम करते हैं, लेकिन मेरे लिए जो बात सबसे खास रही वह यह कि रहाणे का रवैया काफी शांत था।"

उन्होंने आगे कहा कि वह देर तक और शरीर के करीब शॉट खेल रहा था। उसकी वापसी के बाद से यह सबसे खास बात रही है। वह अभी भी नेट्स पर उसी तरह से बल्लेबाजी कर रहा है। हमें उम्मीद है कि वह अच्छा प्रदर्शन करेगा। दक्षिण अफ्रीका में हालात, आपको उसके जैसे किसी खिलाड़ी की जरूरत होगी।

बता दें कि रहाणे ने 18 महीने के बाद लंदन में खेले गए डब्ल्यूटीसी फाइनल में वापसी की थी। भले ही भारत WTC Final जीत नहीं सका, लेकिन रहाणे ने 89 और 46 रनों की पारियां खेली थी और टीम इंडिया को मजबूती दिलाई थी।

वेस्टइंडीज दौरे पर रहाणे को मिली उपकप्तान की जिम्मेदारी

बता दें कि वेस्टइंडीज में मौजूदा दौरे के लिए अजिंक्य रहाणे को उपकप्तान की जिम्मेदारी दी गई। 35 साल के रहाणे पहले टेस्ट में सस्ते में अपना विकेट गंवा बैठे। वह 11 गेंदों में महज 3 रन बना पाए। अब उनसे 20 जुलाई से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट में दमदार वापसी की उम्मीद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.