Move to Jagran APP

India vs England Semi Final: इंग्लैंड टीम में सूर्यकुमार यादव का खौफ, खिलाड़ी ही नहीं कोच भी डरे हुए

भारत के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार अपने फॉर्म में हैं। अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से बॉलरों के दिल में खौफ पैदा कर दिया है। गुरुवार को भारत इंग्लैंड खिलाफ सेमीफाइनल खेलेगा। इससे पहले ही इंग्लैंड टीम में सूर्या का खौफ सा देखा जा सका है।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarPublished: Tue, 08 Nov 2022 12:49 PM (IST)Updated: Tue, 08 Nov 2022 12:49 PM (IST)
India vs England Semi Final: इंग्लैंड टीम में सूर्यकुमार यादव का खौफ, खिलाड़ी ही नहीं कोच भी डरे हुए
जिम्बाब्वे के खिलाफ शॉट खेलते सूर्य कुामार यादव। फोटो ट्विटर

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारत के सेमीफाइनल में क्वालीफाई करने के बाद सूर्यकुमार यादव का फॉर्म गुरुवार को इंग्लैंड के खिलाफ नॉकआउट मुकाबले के लिए और भी महत्वपूर्ण साबित होगा। फिलहाल सूर्या अपने फॉर्म में हैं और विरोधी खौफ में है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज माइकल हसी, जो इस विश्व कप में इंग्लैंड के कोचिंग सलाहकार हैं, का चाहत है कि इंग्लैंड के खिलाफ सूर्याकुमार का बल्ला खामोश रहे।

loksabha election banner

स्टार स्पोर्ट्स को दिए एक इंटरव्यू में कहा, “वह विस्फोट बल्लेबाज है। व्यक्तिगत रूप से उसे बल्लेबाजी करते हुए देखना पसंद है। मुझे उम्मीद है कि वह गुरुवार को इंग्लैंड के खिलाफ बड़ा स्कोर बनाने में सफल नहीं हो पाएगा। भारत एक शानदार टीम है, टूर्नामेंट में भारत को चुनौती देने और मैच जीतने के लिए हमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा।”

बेन स्टोक्स ने जताई चिंता

वहीं इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने कहा, “सूर्यकुमार यादव ने अपनी बल्लेबाजी से एक खौफ पैदा कर दिया है। वह एक शानदार खिलाड़ी है और वह बॉलर के साथ खेलते हैं, कुछ ऐसे शॉट खेलते हैं जहां आप कभी-कभी सिर्फ सिर खुजलाते हैं, लेकिन हमें उम्मीद है कि गुरुवार को हम सुर्यकुमार को रोक पाने में सफल हो पाएंगे और फाइनल में अपनी जगह बनाएंगे।”

सूर्याकुमार ने टूर्नामेंट में बनाए हैं 225 रन

भारत की तरफ से विराट कोहली के बाद अगर कोई और खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप में ज्यादा रन बनाने की लिस्ट में शामिल है तो वह सूर्यकुमार यादव हैं। सूर्या ने पांच मैचों में, 15, 51 नाबाद, 68, 30 और नाबाद 61 की पारी खेली है। सूर्या टी20 विश्व कप में अब तक 225 रन बना चुके हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ सूर्य ने बेहतरीन पारी खेली थी। जो उनकी सर्वेश्रेष्ठ पारियों में से एक है।

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: मैच से पहले क्या सहमे हुए हैं जॉस बटलर, बोले- रोहित की कप्तानी में फ्री होकर खेल रही टीम इंडिया

यह भी पढ़ें- T20 WC 2022: हरभजन ने पकड़ी ली अश्विन की ये हरकत, ट्वीट कर लिए मजे; देखें वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.