Move to Jagran APP

Irfan Pathan ने भारत को माना वर्ल्ड कप का प्रबल दावेदार, Sunil Gavaskar ने इस टीम को चुनकर किया सभी को हैरान

वर्ल्ड कप 2023 को शुरु होने में मजह कुछ ही दिन बचे हैं। टूर्नामेंट का आगाज 5 अक्टूबर से होगा और 19 नवंबर को फाइनल मैच खेला जाएगा। उद्घाटन मैच गत चैंपियन इंग्लैंड और उप विजेता न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। वहीं भारत का पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा। भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी इरफान पठान और लिटिल मास्टर सुनील गावस्कर ने अपनी-अपनी पसंदीदा टीम चुनी है।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarPublished: Fri, 29 Sep 2023 11:11 PM (IST)Updated: Fri, 29 Sep 2023 11:11 PM (IST)
इरफान पठान और सुनील गावस्कर। फाइल फोटो

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारत 30 सितंबर को बारसापारा स्टेडियम, गुवाहाटी में अपने पहले अभ्यास मैच में इंग्लैंड के खिलाफ उतरेगा। इस मुकाबले से पहले भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी इरफान पठान और लिटिल मास्टर सुनील गावस्कर ने अपनी-अपनी पसंदीदा टीम चुनी है।

loksabha election banner

मिशन वर्ल्ड कप के लिए स्टारकास्ट विशेषज्ञ सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स से खास बातचीत में इस वर्ल्ड कप में अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को चुना, उन्होंने कहा, ''मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड के पास जिस तरह की प्रतिभा है, वह शीर्ष पर है। उनके पास दो या तीन विश्व स्तरीय ऑलराउंडर हैं जो बल्ले और गेंद दोनों से खेल को बदल सकते हैं। उनके पास एक बहुत अच्छी गेंदबाजी लाइन-अप, अनुभवी गेंदबाजी लाइन-अप भी है, इसलिए यह निश्चित रूप से मेरी पहली पसंद हैं।''

सुनील गावस्कर ने 1983 वर्ल्ड कप को किया याद

सुनील गावस्कर ने भी वार्म-अप मैचों के महत्व पर प्रकाश डाला और 1983 विश्व कप में एक शानदार टीम बॉन्डिंग के अपने अनुभव को साझा किया। उन्होंने कहा, "यह बड़े पैमाने पर प्रभावित करता है क्योंकि जब आपने 1983 के बारे में बात की थी तो हमने माइनर काउंटियों के खिलाफ उनके दो गेम खेले थे, हम उन दोनों गेम हार गए थे, लेकिन उन दोनों गेमों से सीखने के लिए बहुत कुछ था।"

यह भी पढ़ें- भारत 'दुश्मन' नहीं, प्रतिद्वंद्वी... पाकिस्तानी फैंस की लताड़ के बाद PCB प्रमुख जका अशरफ ने दी सफाई

इरफान पठान ने चुना भारत को

वहीं, स्टार स्पोर्ट्स से विशेष रूप से बात करते हुए इरफान पठान ने अपनी वर्ल्ड कप पसंदीदा टीम बताई। उन्होंने कहा, "मैं यह देखने के लिए बहुत उत्साहित हूं कि भारत कैसा प्रदर्शन करता है और मुझे वास्तव में लगता है कि वे पसंदीदा में से एक हैं। एशिया कप, और जिस तरह से भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू परिस्थितियों में भी खेला। मुझे लगता है कि वे सभी बक्सों पर सही निशान लगा रहे हैं।"

इरफान पठान ने कहा, "उनके पास ऐसे खिलाड़ी हैं जो वास्तव में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन आपके पास मोहम्मद शमी जैसा खिलाड़ी है, जो लगातार प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं है, जो खुद एक विश्व स्तरीय गेंदबाज है, इसलिए यह दिखाता है कि भारत के पास किस तरह की टीम है और साथ ही बेंच भी है। भारत के पास ताकत है।"

यह भी पढ़ें- वर्ल्ड कप के लिए ICC ने जारी की कमेंटेटरों की लिस्ट, क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी बिखेरेंगे अपनी आवाज का जादू


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.