Move to Jagran APP

Ind vs Aus: गावस्कर ने बताया कौन सी जोड़ी करे टी20 सीरीज में ओपनिंग, किस गेंदबाज को मिले जगह

गावस्कर ने कहा मेरे लिए केएल राहुल जिनके नाम आइपीएल में 700 के करीब रन है उनको ही शिखर धवन के साथ पारी की शुरुआत करनी चाहिए। केएल राहुल टी20 में काफी सहज नजर आते हैं और उनको ओपनिंग में आना चाहिए।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 03 Dec 2020 12:00 PM (IST)Updated: Thu, 03 Dec 2020 12:00 PM (IST)
Ind vs Aus: गावस्कर ने बताया कौन सी जोड़ी करे टी20 सीरीज में ओपनिंग, किस गेंदबाज को मिले जगह
भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी तीसरे वनडे के दौरान (फोटो -ट्विटर पेज BCCI)

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज के बाद अब टी20 का मुकाबला खेला जाना है। वनडे में हार झेलने वाली टीम इंडिया अब क्रिकेट के इस छोटे फॉर्मेट में अपना दबादबा बनाना चाहेगी। इंडियन प्रीमियर लीग में शानदार खेल दिखाकर लौट रहे भारतीय खिलाड़ियों के लिए टी20 फॉर्मेट आसान माना जा रहा है। पूर्व भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया को सीरीज से पहले कई सुझाव दिए हैं।

loksabha election banner

भारतीय टीम वनडे सीरीज में मिली हार को भुलाकर अब टी20 में उतरने जा रही है। पहला मुकाबला एक दिन के अंतराल पर ही खेला जाना है। शुक्रवार को दोनों टीमें पहले टी20 में कैनबरा में आमना सामने होंगी। आखिरी वनडे में इसी मैदान पर ऑस्ट्रेलिया को हराकर भारतीय टीम ने लय हासिल की थी। गावस्कर का मानना है कि भारत को अपनी ओपनिंग जोड़ी के तौर पर शिखर धवन के साथ केएल राहुल को ही मौका देना चाहिए।

टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा चोटिल होने की वजह से टीम में नहीं हैं। वनडे में केएल राहुल बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज खेले थे। उनको पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी का मौका दिया गया था। गावस्कर ने उनको आइपीएल के टॉप फॉर्म को देखते हुए शिखर धवन के साथ पारी की शुरुआत करवाने की बात कही।

गावस्कर ने कहा, "मेरे लिए केएल राहुल जिनके नाम आइपीएल में 700 के करीब रन है उनको ही शिखर धवन के साथ पारी की शुरुआत करनी चाहिए। केएल राहुल टी20 में काफी सहज नजर आते हैं और उनको ओपनिंग में आना चाहिए। इसके बाद विराट कोहली तीसरे नंबर पर खेलें। अगर ये तीनों बल्लेबाज मिलकर 14 से 15 ओवर तक निकाल देते हैं तो उसके बाद हार्दिक पांड्या चौथे नंबर पर आकर बल्लेबाजी करें। अगर पावरप्ले में भारतीय टीम अपने दो विकेट गंवा देती है तो ऐसे में श्रेयस अय्यर को आना चाहिए।" 

तीसरे वनडे के बाद गावस्कर ने कहा, "कुलदीप अच्छी लय में दिखे। उन्होंने काफी लंबे समय बाद गेंदबाजी की। मुझे लगता है कि कम से कम पहले टी-20 तक उन्हें आजमाया जा सकता है और देख सकते हैं कि यह कैसा रहता है।" 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.