Move to Jagran APP

रोहित और कोहली को टी20 टीम से बाहर करने पर भड़के सौरव गांगुली, कहा- 'अभी दोनों में बचा है बहुत क्रिकेट'

सौरव गांगुली ने कहा कि विराट कोहली और रोहित शर्मा दोनों के पास अभी टी20 क्रिकेट बचा हुआ है। बता दें कि रोहित और विराट वनडे और टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का हिस्सा होंगे लेकिन टी20 सीरीज में वे शामिल नहीं होंगे। हार्दिक पंड्या भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगे। पहला मैच 3 अगस्त को ब्रायन लारा क्रिकेट अकादमी त्रिनिदाद में खेला जाएगा।

By AgencyEdited By: Umesh KumarPublished: Sun, 09 Jul 2023 06:30 AM (IST)Updated: Sun, 09 Jul 2023 06:30 AM (IST)
रोहित और कोहली को टी20 टीम से बाहर करने पर भड़के सौरव गांगुली। फाइल फोटो

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने रोहित शर्मा और विराट कोहली को वेस्टइंडीज के आगामी दौरे के लिए भारत की टी20 टीम से बाहर करने पर अपने विचार साझा किए। सौरव गांगुली ने कहा कि विराट कोहली और रोहित शर्मा दोनों के पास अभी टी20 क्रिकेट बचा हुआ है।

loksabha election banner

बता दें कि रोहित और विराट वनडे और टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का हिस्सा होंगे, लेकिन टी20 सीरीज में वे शामिल नहीं होंगे। हार्दिक पंड्या भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगे।

'दोनों हैं सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी'

गांगुली ने रेव स्पोर्ट्ज से बात करते हुए कहा कि अंत में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को चुना जाना चाहिए और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि दोनों खिलाड़ी भारतीय टीम में मौजूद हैं या नहीं। गौरतलब हो कि दोनों टीमें पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलेंगी। पहला मैच 3 अगस्त को ब्रायन लारा क्रिकेट अकादमी, त्रिनिदाद में खेला जाएगा।

गांगुली ने कहा, "अपने सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को चुनें, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे कौन हैं। मेरी राय में, विराट कोहली और रोहित शर्मा दोनों के पास अभी भी T20I क्रिकेट में जगह है और मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि एक कोहली या रोहित T20I क्रिकेट क्यों नहीं खेल सकते। अगर आप मुझसे पूछें, कोहली आईपीएल में शानदार फॉर्म हैं और दोनों की टी20 क्रिकेट में जगह है।''

बेयरस्टो के रन आउट पर भी दिया बयान

उन्होंने आगे बेयरस्टो के आउट होने पर चर्चा की। गांगुली ने पूरे घटनाक्रम पर अपने विचार प्रकट करते हुए कहा, "इसे टाला जा सकता था। ऑस्ट्रेलिया ऐसा कर सकता था। नियमों के अनुसार, वह आउट थे, क्योंकि वह क्रीज से बाहर चले गए थे, लेकिन मुझे नहीं लगता कि वह रन लेने की कोशिश कर रहे थे।"

भारत की टी20 टीम: ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (कप्तान), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, अवेश खान, मुकेश कुमार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.