नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। जसप्रीत बुमराह के टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने की खबरों पर बीसीसीआइ की तरफ से एक बड़ी जानकारी दी गई है। इन खबरों के बीच बीसीआइ के प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ने इस बात का खंडन किया है कि बुमराह टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। गुरुवार को यह खबर आई थी कि प्रमुख भारतीय तेज गेंदबाज 'बैक स्ट्रेस फ्रैक्चर' के साथ टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। हालांकि साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए बीसीसीआइ ने मोहम्मद सिराज को उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल कर लिया है।

सौरव गांगुली को है अब भी उम्मीद 

गांगुली ने जोर देकर कहा कि बुमराह अभी भी ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि “नहीं, बुमराह अभी वर्ल्ड कप से बाहर नहीं हुए हैं। देखते हैं क्या होता है। मुझे नहीं पता (अगर वह ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करेंगे)। हम 3-4 दिनों में पता लगा लेंगे। उम्मीद रखें और अभी उन्हें बाहर न करें”

इससे पहले बैक इंजरी के कारण बुमराह एशिया कप 2022 में भी नहीं खेल पाए थे जहां उनकी कमी टीम इंडिया को खूब खली थी। लेकिन एशिया कप के बाद बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में वापसी की थी लेकिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले मैच में वह प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं थे। बीसीसीआइ की तरफ से कहा गया कि उन्होंने पीठ में दर्द की शिकायत की है लेकिन गुरुवार को उनके टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने की खबरें आने लगी।

बुमराह को लेकर बढ़ी फैंस की उम्मीद

इस बीच गांगुली की बातों ने उन तमाम फैंस को एक बड़ी उम्मीद दे दी है जो बुमराह के वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद वर्ल्ड कप में भारत की उम्मीदों को लेकर दुखी थे। जहां तक वर्कलोड की बात है तो बुमराह ने इस साल ज्यादा क्रिकेट भी नहीं खेला है। उन्होंने आइपीएल 2022 के बाद केवल 3 T20I मैच खेले हैं।

यह भी पढ़ें- भारतीय टीम के साथ वर्ल्ड कप के लिए आस्ट्रेलिया जाएंगे मो. सिराज और उमरान मलिक

Edited By: Sameer Thakur

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट