Move to Jagran APP

Ind vs NZ: श्रेयस अय्यर ने वनडे वर्ल्ड कप टीम में अपनी जगह को लेकर कहा- प्लेयर तो आते-जाते रहेंगे

श्रेयस अय्यर ने कहा कि खिलाड़ी तो आते-जाते रहेंगे पर निरंतरता मायने रखती है। मेरी यही मानसिकता है और अच्छा-बुरा तो होता रहेगा। हर किसी के करियर में उतार-चढ़ाव आता है और मैं भी अपने अपने आप को मोटिवेट करता रहता हूं।

By Jagran NewsEdited By: Sanjay SavernPublished: Sat, 26 Nov 2022 03:28 PM (IST)Updated: Sat, 26 Nov 2022 03:28 PM (IST)
Ind vs NZ: श्रेयस अय्यर ने वनडे वर्ल्ड कप टीम में अपनी जगह को लेकर कहा- प्लेयर तो आते-जाते रहेंगे
भारतीय टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। टी20 वर्ल्ड कप 2022 के खत्म हो जाने के बाद अब सबकी निगाहें वनडे वर्ल्ड कप 2023 पर टिक गई है। भारतीय क्रिकेट फैंस को उम्मीद है कि टीम इंडिया 2013 के बाद आइसीसी ट्राफी के अपने 10 साल के सूखे को खत्म कर सकती है क्योंकि इस टूर्नामेंट की मेजबानी भारत करेगा। भारत के लिए अगले 12 महीने काफी अहम होंगे और टीम इंडिया की कोशिश होगी कि वो इतने वक्त में वर्ल्ड कप के लिए एक बेहतरीन टीम तैयार कर ले। 

loksabha election banner

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए 15 खिलाड़ियों को चयन होगा और इन स्थानों के लिए काफी प्रतिस्पर्धा रहने वाली है। हालांकि कुछ खिलाड़ी फिक्स हैं जो इस टीम का हिस्सा होंगे। इस टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया के मध्यक्रम में बतौर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर भी प्रमुख दावेदारों में से एक होंगे। हालांकि श्रेयस अय्यर टी20 वर्ल्ड कप 2022 की भारतीय टीम में जगह बनाने में सफल नहीं रहे थे, लेकिन साल 2022 में उनका वनडे में शानदार प्रदर्शन रहा है और वो 12 वनडे मैचों में 62.58 की औसत से 566 रन बना चुके हैं। 

अपने शानदार फार्म के बावजूद, श्रेयस को भारत की 15 सदस्यीय टीम में जगह बनाने के लिए कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि विराट कोहली की चयन सुनिश्चित है, तो वहीं केएल राहुल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन और रिषभ पंत भी मध्यक्रम के स्लाट के लिए दौड़ में हैं। वनडे वर्ल्ड कप के बारे में बात करते हुए श्रेयस अय्यर ने कहा कि मेरी सोच आशावादी है और मैं भविष्य के बारे में ज्यादा नहीं सोचता हूं। मैं इस बात पर ज्यादा ध्यान केंद्रित करता हूं कि मेरे हाथ में क्या है और मैं क्या कुछ कर सकता हूं। मेरी मानसिकता है कि मैं लगातार अच्छा प्रदर्शन करूं और फिट रहूं। 

श्रेयस अय्यर ने आगे कहा कि खिलाड़ी तो आते-जाते रहेंगे पर निरंतरता मायने रखती है। मेरी यही मानसिकता है और अच्छा-बुरा तो होता रहेगा। हर किसी के करियर में उतार-चढ़ाव आता है और मैं भी अपने अपने आप को मोटिवेट करता रहता हूं। अगर मेरे बारे में कुछ बातें बाहर होती है तो मैं उस पर ध्यान नहीं देता और मैं अपने जोन में रहने की कोशिश करता हूं क्योंकि इससे मुझे मदद मिलती है। आपको बता दें कि श्रेयस इस वक्त न्यूजीलैंड में हैं और तीन मैचों की वनडे सीरीज खेल रहे हैं। इस सीरीज के पहले वनडे मैच में उन्होंने 80 रन की शानदार पारी खेली थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.