Move to Jagran APP

VIDEO: 'उसे इंग्लिश नहीं आती...', Shoaib Akhtar ने पाकिस्‍तान के कप्‍तान Babar Azam को जमकर लताड़ा

Shoaib Akhtar criticize Babar Azam पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर ने खुले तौर पर पाकिस्‍तान के कप्‍तान बाबर आजम को जमकर लताड़ लगाई है। अख्‍तर ने कहा कि बाबर आजम कभी ब्रांड नहीं बन सकता है क्‍योंकि उसे इंग्लिश नहीं आती है। अख्‍तर का वीडियो वायरल हो गया है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamPublished: Tue, 21 Feb 2023 07:03 PM (IST)Updated: Tue, 21 Feb 2023 07:03 PM (IST)
Shoaib Akhtar on Babar Azam: शोएब अख्‍तर ने बाबर आजम को लगाई लताड़

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। दिग्‍गज तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर ने पाकिस्‍तान के कप्‍तान बाबर आजम को उनकी कम्‍यूनिकेशन शैली के लिए जमकर फटकार लगाई है। अख्‍तर ने कहा कि बाबर आजम बड़ा ब्रांड नहीं हैं क्‍योंकि वो इंग्लिश नहीं बोल पाते हैं।

loksabha election banner

47 साल के शोएब अख्‍तर ने कहा कि क्रिकेट खेलना एक बात है और मीडिया को संभालना अलग बात है। अगर बाबर आजम बोल नहीं पाएगा तो खुद को एक्‍सप्रेस (अभिव्‍यक्‍त) नहीं कर पाएगा। एक स्‍थानीय पाकिस्‍तानी चैनल से बातचीत में अख्‍तर ने पाकिस्‍तानी खिलाड़‍ियों की कम्‍यूनिकेशन शैली के बारे में बात की, जिसमें बाबर आजम का नाम शामिल था।

शोएब अख्‍तर ने क्‍या कहा?

इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज गेंद डालने का रिकॉर्ड अपने नाम रखने वाले अख्‍तर ने कहा, 'अभी आप देख लें। कोई कैरेक्‍टर नहीं है टीम में। ना कोई बात करने का तरीका। जब वो प्रेजेंटेशन में आते हैं तो कितना बुरा लगता है। कितना मुश्किल है इंग्लिश सीखना और बात करना? क्रिकेट एक बात है और मीडिया को संभालना अलग बात है। अगर आप बोल नहीं सकते, तो माफ कीजिएगा, लेकिन आप खुद को टीवी पर कभी एक्‍सप्रेस नहीं कर पाएंगे।'

अख्‍तर ने आगे कहा, 'मैं खुलकर कहना चाहूंगा कि बाबर आजम को पाकिस्‍तान में सबसे बड़ा ब्रांड होना चाहिए, लेकिन वो क्‍यों नहीं बन पा रहे हैं? क्‍योंकि वो इंग्लिश नहीं बोल सकते हैं।' अख्‍तर के मुताबिक विज्ञापन जगत में मौजूदा क्रिकेटर्स पर उनके साथ पूर्व दिग्‍गजों वसीम अकरम और शाहिद अफरीदी को उनकी कम्‍यूनिकेशन शैली के कारण तरजीह मिल रही है।

रावलपिंडी एक्‍सप्रेस के नाम से मशहूर शोएब अख्‍तर ने कहा, 'कोई अन्‍य क्रिकेटर है, जो अच्‍छे से इंग्लिश बोल पाता हो? क्‍यों मुझे, शाहिद अफरीदी और वसीम अकरम को सभी विज्ञापन मिलते हैं? इसकी वजह यह है कि हम इसे जिम्‍मेदारी के रूप में लेते हैं।'

बाबर पहले भी हो चुके हैं शिकार

वैसे, यह पहला मौका नहीं जब बाबर आजम को अपनी इंग्लिश के कारण आलोचना का सामना करना पड़ा हो। 2020 में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान बाबर आजम से इंग्लिश शैली के बारे में सवाल किया गया था, जिस पर उन्‍होंने जवाब दिया था कि वो अपनी कम्‍यूनिकेशन शैली को सुधारने पर काम कर रहे हैं।

बाबर आजम ने कहा था, 'मैं क्रिकेटर हूं। मेरा काम क्रिकेट खेलना है। मैं 'गोरा' नहीं, जो धड़ल्‍ले से इंग्लिश बोले। हां, मैं इस पर काम कर रहा हूं, लेकिन आप कुछ समय में ये चीजें सीख पाएंगे। आप अचानक इसे सीख नहीं सकते हैं।'

यह भी पढ़ें: 'मैं चुपचाप बाथरूम में जाकर कई बार रोया', KL Rahul के खराब फॉर्म पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने सुनाई आपबीती

यह भी पढ़ें: 30 साल के भारतीय तेज गेंदबाज ने खुद को बताया पूरी तरह फिट, IPL 2023 में बल्‍लेबाजों के लिए बनेगा काल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.