Move to Jagran APP

Shikhar Dhawan: शिखर धवन ने खोला जिम्बाब्वे दौरे पर आखिरी वक्त में कप्तानी से हटाए जाने का राज

Shikhar Dhawan न्यूजीलैंड दौरे पर टीम इंडिया के वनडे टीम के कप्तान शिखर धवन ने जिम्बाब्वे दौरे को लेकर एक खुलासा किया है जब उन्हें अचानक कप्तानी से हटाकर वापसी कर रहे केएल राहुल को कप्तान बना दिया गया था।

By Jagran NewsEdited By: Sameer ThakurPublished: Thu, 24 Nov 2022 09:23 AM (IST)Updated: Thu, 24 Nov 2022 09:23 AM (IST)
Shikhar Dhawan: शिखर धवन ने खोला जिम्बाब्वे दौरे पर आखिरी वक्त में कप्तानी से हटाए जाने का राज
IND vs NZ ODI: शिखर धवन, कप्तान टीम इंडिया न्यूजीलैंड दौरा (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज का आगाज 25 नवंबर से ऑकलैंड में होने जा रहा है। इस सीरीज का आखिरी मैच 30 नवंबर को खेला जाएगा। टीम की कमान शिखर धवन के हाथों में है, क्योंकि इस दौरे पर रोहित शर्मा टीम का हिस्सा नहीं है।

loksabha election banner

इससे पहले धवन ने वेस्टइंडीज दौरे पर टीम की कप्तानी की थी और फिर जब साउथ अफ्रीका की टीम टी20 वर्ल्ड कप से पहले खेली थी तो उस वक्त भी धवन के नेतृत्व में ही उतरी थी। लेकिन एक दौरा ऐसा था, जब आखिरी समय में उन्हें कप्तानी से हटाकर केएल राहुल को टीम की कमान दे दी गई थी। उस वक्त इसको लेकर खूब चर्चा हुई थी कि आखिर ऐसा क्यों किया गया, लेकिन अब शिखर धवन ने इस बात से पर्दा उठाया है।

कप्तानी से हटाए जाने पर धवन की सफाई

न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जब उनसे इस बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने खुलकर इसका जवाब दिया।

धवन ने कहा कि "आपने एक अच्छा सवाल पूछा है। मैं खुद को भाग्यशाली मानता हूं कि मुझे अपने करियर के इस पड़ाव पर टीम का नेतृत्व करने का मौका मिल रहा है। मेरे लिए यह एक चुनौती है। हमने युवा टीम के साथ अच्छी सीरीज जीती है।" अगर मैं जिम्बाब्वे दौरे की बात करूं तो केएल राहुल हमारी टीम के उप-कप्तान थे, जब वह वापस आए तो मुझे इस बात का ध्यान था कि उन्हें एशिया कप में जाना है।

अगर एशिया कप के दौरान रोहित चोटिल हो गए होते तो केएल को नेतृत्व करने के लिए कहा जा सकता था, इसलिए मैंने सोचा यह बेहतर है कि वह जिम्बाब्वे दौरे के दौरान इसका अभ्यास करे।

उन्होंने कहा कि मैं इससे हर्ट नहीं हुआ। मुझे लगता है कि जब कभी भी ऐसा होता है, अच्छे के लिए होता है। मुझे साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए टीम मैनेजमेंट ने एक बार फिर नेतृत्व करने की जिम्मेदारी दी। मुझे कभी बुरा नहीं लगा।

यह भी पढ़ें- मैं द्रविड़ को हटाने नहीं कह रहा पर टी20 कोचिंग के लिए आशीष नेहरा सही विकल्प- हरभजन सिंह

2022 में T20I में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले सूर्यकुमार यादव ने सिर्फ बाउंड्री के जरिए बनाए हैं इतने रन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.