Move to Jagran APP

'अगर भारतीय तेज गेंदबाज मो. शमी ये काम कर लेते हैं तो और घातक गेंदबाज बन जाएंगे'

शमी इन स्विंग और आउट स्विंग तो फेकते ही हैं साथ ही उनकी गेंद में गति भी है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 07 Feb 2019 05:36 PM (IST)Updated: Fri, 08 Feb 2019 07:13 AM (IST)
'अगर भारतीय तेज गेंदबाज मो. शमी ये काम कर लेते हैं तो और घातक गेंदबाज बन जाएंगे'
'अगर भारतीय तेज गेंदबाज मो. शमी ये काम कर लेते हैं तो और घातक गेंदबाज बन जाएंगे'

मुंबई। इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप के लिए दुनिया की सभी टीमें तैयारियां कर रही है और सभी टीमें अपने खिलाड़ियों को पूरी तरह से परखकर टीम का हिस्सा बनाना चाह रही हैं। टीम इंडिया भी इस तैयारी में लगी है और कई पूर्व खिलाड़ी टीम के चयन पर अपनी राय लगातार दे रहे हैं। अब टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज करसन घावरी ने इन दिनों शानदार फॉर्म में चल रहे मो. शमी के बारे में अपनी राय दी है। 

loksabha election banner

घावरी ने शमी के बारे में कहा कि इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप में वो भारत के लिए सबसे अहम गेंदबाज साबित होंगे। शमी की तारीफ में उन्होंने कहा कि उनके पास विरोधी टीम के बल्लेबाजों को परेशान करने के लिए कई तरह की गेंदें हैं। एक गेंदबाज के तौर पर उन्होंने खुद में काफी सुधार किया है और अब उनका ध्यान क्रिकेट पर ज्यादा है। पिछले दो वर्ष में उनके साथ जो कुछ भी हुआ उसके बाद उन्होंने काफी मजबूती से वापसी की है। इस वक्त वो अपने करियर की बेस्ट गेंदबाजी कर रहे हैं। शमी को विश्व कप में टीम का हिस्सा बनाया जाना चाहिए या नहीं इस पर घावरी ने कहा कि इंग्लैंड के हालात में वो टीम के लिए सबसे अहम गेंदबाज साबित होंगे। 

हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान शमी भारत की तरफ से वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले गेंदबाज बने थे। शमी को घावरी ने सलाह देते हुए कहा कि वो अपनी लाइन और लेंथ को बरकरार रखें। उन्होंने कहा कि उनके पास आउट और इन स्विंग दोनो हैं साथ ही गेंदबाजी में भी उनके पास विविधता है। अगर वो अच्छी यॉर्कर फेंक पाने में सफलता हासिल कर लेते हैं तो वो और घातक बन जाएंगे।उनकी लाइन और लेंथ अच्छी है और वे अच्छी गति से गेंदबाजी कर सकते हैं। 

घावरी के अलावा भारतीय तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी ने भी कहा कि वो किसी भी कप्तान की विश्व कप के लिए पहली पसंद होंगे। उनके प्रदर्शन में निरंतरता है। ये उनका दुर्भाग्य रहा है कि उन्हें कई बार चोटों का सामना करना पड़ा है और उनके साथ कुछ घरेलू समस्या भी रही है। अब वो उन परेशानियों से बाहर आ गए हैं और बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं। शमी बेहद प्रतिभावान युवा तेज गेंदबाज हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.