Move to Jagran APP

Ind vs Eng: संजय मांजरेकर बोले- विराट कोहली जब तक ऐसा नहीं करेंगे, मुश्किलों में बने रहेंगे

पूर्व भारतीय बल्लेबाज और मौजूदा क्रिकेट कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने कहा है कि विराट कोहली जब तक इंग्लैंड में आफ स्टंप के बाहर की गेंद को नहीं छोड़ेंगे उनकी मुश्किलें कम नहीं होने वाली हैं। उन्होंने औसत गेंदबाजों को महान बना रखा है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 31 Aug 2021 11:06 AM (IST)Updated: Tue, 31 Aug 2021 11:06 AM (IST)
Ind vs Eng: संजय मांजरेकर बोले- विराट कोहली जब तक ऐसा नहीं करेंगे, मुश्किलों में बने रहेंगे
विराट कोहली इंग्लैंड में संघर्ष कर रहे हैं (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने कहा कि अगर विराट कोहली आफ स्टंप के बाहर गेंद नहीं छोड़ते हैं तो वे बल्ले से संघर्ष करते रहेंगे। इंग्लैंड के खिलाफ चल रही सीरीज में कोहली कई बार बाहर की गेंद को खेलते हुए आउट हुए हैं, जिसे उन्हें छोड़ देना चाहिए। जेम्स एंडरसन और ओली राबिनसन के खिलाफ उनको कई बार परेशानी हुई है। विराट कोहली लंबे समय से शतक नहीं जड़ पाए हैं।

loksabha election banner

मांजरेकर ने कहा कि विराट कोहली ने 2018 में जिस तरह से वापसी की, उससे उन्हें सीख लेनी चाहिए। क्रिकेट कमेंटेटर ने कहा कि कोहली के फ्रंट-फुट खेल ने औसत गेंदबाजों को विश्व-बीटर की तरह बना दिया है। सीरीज में अब तक तीन टेस्ट में विराट ने 24.80 की औसत से 124 रन बनाए हैं, जिसमें एक अर्धशतक ही शामिल है। विराट कोहली के लिए 2014 का इंग्लैंड दौरा बहुत ही खराब रहा था।

पूर्व सलामी बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने एचटी से बात करते हुए कहा, "विराट कोहली वर्तमान में आफ साइड के अपने मुद्दे से जूझ रहे हैं, 2014 विराट को परेशान करने के लिए वापस आ रहा है और अगर वह 2018 की तरह गेंदों को नहीं छोड़ते हैं, तो उनके पूरी श्रृंखला में परेशानी होने की संभावना है। या वह फ्रंट फुट पर जाने के लिए इतना जुनूनी हो जाएं कि जिससे उनका जीवन आसान हो और गेंदबाजों को और अधिक कठिनाइए हो।"

इससे पहले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने कहा था कि विराट को नई गेंद का सामना करने के लिए संघर्ष करना पड़ा है। हुसैन ने कहा कि कोहली को थोड़ी 'तकनीकी समस्या' है और उन्हें आफ स्टंप के बाहर गेंद छोड़नी चाहिए। डेली मेल को लिखे अपने कालम में हुसैन ने कहा, "वह (कोहली) तीसरे दिन एक स्पैल से गुजरे, बेशक एक पुरानी गेंद के खिलाफ, जहां वह इसे अच्छी तरह से छोड़ रहा थे, लेकिन नई गेंद को छोड़ना मुश्किल है, क्योंकि यह बाद में स्विंग करती है।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.