Move to Jagran APP

बेनक्रॉफ्ट के बयान से फिर सुर्खियों में Sandpaper Gate, एडम गिलक्रिस्ट और माइकल क्लार्क ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर कैमरन बेनक्रॉफ्ट के बयान के बाद से सैंडपेपर गेट फिर से सुर्खियों में है। गेंद से छेड़खानी मामले में शामिल रहे इस क्रिकेटर ने बीते दिनों द गार्जियन को दिए इंटरव्यू में कहा था कि गेंदबाजों को इसकी जानकारी थी।

By TaniskEdited By: Published: Mon, 17 May 2021 11:45 AM (IST)Updated: Mon, 17 May 2021 12:10 PM (IST)
बेनक्रॉफ्ट के बयान से फिर सुर्खियों में Sandpaper Gate, एडम गिलक्रिस्ट और माइकल क्लार्क ने दी बड़ी प्रतिक्रिया
सैंडपेपर गेट पर एडम गिलक्रिस्ट और माइकल क्लार्क ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

मेलबर्न, एएनआइ। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर कैमरन बेनक्रॉफ्ट के बयान के बाद से सैंडपेपर गेट फिर से सुर्खियों में है। गेंद से छेड़खानी मामले में शामिल रहे इस क्रिकेटर ने बीते दिनों द गार्जियन को दिए इंटरव्यू में कहा था कि गेंदबाजों को इसकी जानकारी थी। इस बयान के बाद एक बार फिर लोग इसे लेकर फिर बात होने लगी है। अब इसे लेकर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज क्रिकेटर एडम गिलक्रिस्ट और माइकल क्लार्क ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है।  

prime article banner

एडम गिलक्रिस्ट ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पर निशाना साधा

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने कहा, 'क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को सैंडपेपर गेट की और अधिक गहन जांच करने की जरूरत थी। इसका कारण यह है कि यह मामला बार-बार उठता रहेगा। मुझे लगता है कि नाम बार-बार उठते रहेंगे। मुझे लगता है कि जब भी मौका मिलेगा कुछ लोग इस मुद्दे को उठाते रहेंगे । मेरे हिसाब से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इसके लिए जिम्मेदार है। अगर सीए को सख्त संदेश देना था तो उन्हें गहन जांच करके समस्या की जड़ के बारे में पता लगाने की कोशिश करनी चाहिए थी। मुझे नहीं लगता कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ऐसा करना चाहता था। वे ज्यादा गहराई में नहीं जाना चाहते थे।'

माइकल क्लार्क का बयान

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने कहा है कि इस बात से कोई भी हैरान नहीं होगा कि सैंडपेपर गेट के बारे में तीन से अधिक लोग जानते थे। उन्होंने कहा कि बेनक्रॉफ्ट के खुलासे से हैरान होने की जरूरत नहीं है। मुझे नहीं लगता कि कोई भी जिसने क्रिकेट खेला है या क्रिकेट के बारे में थोड़ा-बहुत जानता है वो इससे हैरान होगा कि तीन से अधिक लोग इसके बारे में जानते थे। वहीं सीए ने कहा है कि वो मामले की फिर से जांच करने के तैयार है, ताकि यह पता लगाया जा सके कि किसी और को भी इसकी जानकारी थी।

दूसरे गेंदबाजों को भी गेंद से छेड़खानी का पता था : बेनक्रॉफ्ट

गेंद से छेड़खानी मामले में शामिल रहे कैमरन बेनक्रॉफ्ट का कहना है कि स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर और उनके अलावा ऑस्ट्रेलिया के बाकी गेंदबाजों को भी न्यूलैंड्स टेस्ट के दौरान की गई इस गलती की जानकारी थी। बेनक्रॉफ्ट को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2018 में तीसरे टेस्ट के दौरान गेंद पर सैंडपेपर रगड़ते हुए कैमरे में कैद कर लिया गया था। उस घटना ने ऑस्ट्रेलिया और विश्व क्रिकेट को झकझोर दिया था। द गार्जियन को दिए इंटरव्यू में पूछा गया कि क्या बाकी गेंदबाजों को इसकी जानकारी थी, उन्होंने कहा, 'हां। मैं इतना ही चाहता था कि अपनी हरकत और भूमिका को लेकर जवाबदेह और जिम्मेदार रहूं। निश्चित तौर पर मैंने जो किया उससे दूसरे गेंदबाजों को फायदा मिला और उन्हें इसकी जानकारी थी। यह अपने आप में स्पष्ट है। न्यूलैंड्स टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी आक्रमण में मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, मिशेल मार्श और स्पिनर नाथन लियोन शामिल थे। बेनक्रॉफ्ट ने कहा कि वह चाहते थे कि उनके साथी खिलाड़ी उन्हें पसंद करें और इसी वजह से उन्होंने अपने मूल्यों के साथ समझौता किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.