नई दिल्ली, जेएनएन। ICC cricket world cup 2019 विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में कौन-कौन टीमें पहुंचेगी इसके बारे में कई पूर्व खिलाड़ियों ने अपनी राय दी थी और भविष्यवाणी भी की थी, लेकिन बाजी मारी भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज व कप्तान सचिन तेंदुलकर ने। सेमीफाइनल की चार टीमों के बारे में सचिन की राय एकदम सटीक साबित हुई। 

सचिन ने इस विश्व कप को लेकर कहा था कि सेमीफाइनल में वो ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और भारत को इसमें देखते हैं साथ ही चौथे टीम के रूप में उन्होंने न्यूजीलैंड और पाकिस्तान का चयन किया था। फिलहाल हालात तो यही है कि न्यूजीलैंड चौथी टीम है जो सेमीफाइनल में पहुंचेगी। हालांकि आधिकारिक तौर पर पाकिस्तान सेमीफाइनल के होड़ में जरूर बनी हुई है, लेकिन सारे समीकरण और आंकड़े उसके खिलाफ ही हैं। यानी यहां पर सचिन के मुताबिक भारत, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टीम सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। 

-Before 2019WC

"Ind, Eng, Aus Should Be In the Semis, The Fourth could be One Of NZ/Pak" - Sachin Tendulkar

Now- Ind, Eng, Aus, NZ are Semifinalists

अगर आपको याद हो तो सचिन ने अपनी भविष्यवाणी सेमीफाइनल के लिए ही की थी और उनकी बात सच साबित हुई। अब 22 गज की पट्टी पर 24 वर्ष बिताने वाले सचिन अपने अनुभव के आधार पर विश्वविजेता टीम का नाम भी बता दें तो शायद उनकी बात सच हो जाए। हो सकता है अब सचिन बताएं कि इस बार विश्व कप खिताब की प्रबल दावेदार कौन है। वैसे अन्य क्रिकेट पंडितों की नजर में खिताब की प्रबल दावेदार तो इंग्लैंड ही है। दूसरे नंबर पर भारत का नाम है। पर जिस तरह के कंगारू टीम ने प्रदर्शन किया है उससे ये भी लग रहा है कि वो अपने खिताब को बचा पाने में कहीं कामयाब ना हो जाए। 

बहरहाल इस विश्व कप की सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया, भारत व इंग्लैंड पहुंच चुके हैं और शुक्रवार को चौथी टीम के बारे में भी पूरा साफ हो जाएगा। एक बार फिर से दुनिया की बेस्ट चार टीमों की भिड़ंत का इंतजार क्रिकेट फैंस को है और उससे भी ज्यादा 12वें विश्व कप विजेता टीम का। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस