Move to Jagran APP

भारतीय टेस्‍ट खिलाड़‍ियों को IPL 2023 में दिया जाएगा आराम? Rohit Sharma ने WTC फाइनल की तैयारी का खुलासा किया

Rohit Sharma shares WTC final preprations plan भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच 7 जून से इंग्‍लैंड के द ओवल में विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। रोहित शर्मा ने बताया कि भारतीय टीम डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल की तैयारी किस तरह करेगी।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamPublished: Tue, 14 Mar 2023 10:12 AM (IST)Updated: Tue, 14 Mar 2023 10:12 AM (IST)
भारतीय टेस्‍ट खिलाड़‍ियों को IPL 2023 में दिया जाएगा आराम? Rohit Sharma ने WTC फाइनल की तैयारी का खुलासा किया
Rohit Sharma on WTC Finals: रोहित शर्मा ने डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल के बारे में अहम बयान दिया

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप 2023 का खिताबी मुकाबला खेला जाएगा। भारत-ऑस्‍ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद टेस्‍ट के दौरान आखिरी दिन लंच के समय तय हुआ कि भारतीय टीम की फाइनल में जगह पक्‍की हो गई है। ऐसा इसलिए क्‍योंकि न्‍यूजीलैंड ने रोमांचक मैच में श्रीलंका को 2 विकेट से मात देकर रेस से बाहर कर दिया।

loksabha election banner

भारतीय टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा ने बताया कि डब्‍ल्‍यूटीसी 2023 फाइनल के लिए उनकी टीम की तैयारी कैसी रहेगी। दरअसल, 31 मार्च से आईपीएल 2023 का शुभारंभ होगा और फाइनल मुकाबला 28 मई को खेला जाएगा। इसके बाद केवल एक सप्‍ताह बचेगा कि टीमें खिताबी मुकाबले की तैयारी करें।

ऐसे करेगी भारतीय टीम तैयारी

भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा ने बताया कि जिन भारतीय खिलाड़‍ियों की आईपीएल टीमें प्‍लेऑफ में जगह नहीं बना पाएंगी, वो लंदन में डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल से पहले दो सप्‍ताह के कंडीशनिंग कैंप में हिस्‍सा लेंगे। भारतीय टेस्‍ट टीम में केवल चेतेश्‍वर पुजारा ऐसे खिलाड़ी हैं, जो आईपीएल का हिस्‍सा नहीं हैं।

शर्मा ने कहा, 'डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल हमारे लिए महत्‍वपूर्ण है। जो भी फाइनल खेलने वाले हैं, हम नियमित रूप से उनके संपर्क में रहेंगे और उनके कार्यभार पर नजर रखेंगे। करीब 21 मई तक छह टीमें लगभग प्‍लेऑफ की दौड़ से बाहर हो जाएंगी। ऐसे में हमारी कोशिश होगी कि जो खिलाड़ी उपलब्‍ध हो, वो लंदन जल्‍दी पहुंचे और ट्रेनिंग करें।'

इनका कार्यभार प्रबंधन जरूरी

भारतीय टीम के तीन प्रमुख तेज गेंदबाज मोहम्‍मद सिराज (आरसीबी), मोहम्‍मद शमी (गुजरात टाइटंस) और उमेश यादव (केकेआर) के कार्यभार पर नजर रखी जाएगी। भारतीय कप्‍तान ने कहा, 'हम तेज गेंदबाजों को कुछ लाल ड्यूक गेंदें भेजेंगे और अगर उन्‍हें इससे गेंदबाजी करने का समय मिला तो बेहतर। मगर यह खिलाड़ी पर निर्भर करेगा।' पता हो कि इंग्‍लैंड में ड्यूक गेंद का उपयोग होता है जबकि भारत में एसजी और ऑस्‍ट्रेलिया में कूकाबूरा का इस्‍तेमाल होता है।

रोहित शर्मा ने कहा, 'फाइनल में जो खिलाड़ी खेलेंगे, वो पहले भी लंदन में खेल चुके हैं। शायद इक्‍का-दुक्‍का ही होंगे, जो यहां नहीं खेले। वरना अधिकांश खिलाड़‍ियों के पास दुनिया के इस हिस्‍से में खेलने का अनुभव हासिल है। मेरा मानना है कि तैयारी हमारे लिए महत्‍वपूर्ण है क्‍योंकि फाइनल मैच है।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.