Move to Jagran APP

Ind VS Eng: "कभी NCA नहीं गए Virat Kohli...", 'हिटमैन' ने Team India के स्टार बल्लेबाज की तारीफ में गढ़े कसीदे

भारत और इंग्लैंड के बीच हैदराबाद में टेस्ट मैच खेला जा रहा है। विराट कोहली इस मैच में नहीं खेल रहे हैं। इस बीच भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली की जमकर तारीफ की है। रोहित ने इस पर भी बात की कि युवा खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज कोहली से क्या सीखने की जरूरत है।

By Jagran News Edited By: Geetika SharmaPublished: Sun, 28 Jan 2024 01:28 PM (IST)Updated: Sun, 28 Jan 2024 01:28 PM (IST)
रोहित ने कहा कि युवा खिलाड़ियों को कोहली से सीखने की जरूरत है। फोटो- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Rohit Sharma lauds on Virat Kohli: भारत और इंग्लैंड के बीच हैदराबाद में टेस्ट मैच खेला जा रहा है। विराट कोहली इस मैच में नहीं खेल रहे हैं। इस बीच भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली की जमकर तारीफ की है।

loksabha election banner

मैदान के बाहर भी कोहली से सीखने को काफी कुछ

रोहित ने जिओ सिनेमा पर दिनेश कार्तिक से बात करते हुए कोहली की प्रतिभा पर बात की। रोहित ने कहा कि विराट कोहली से सिर्फ मैदान के अंदर ही नहीं बल्कि बाहर भी बहुत कुछ सीखने को मिलता है। रोहित ने इस पर भी बात की कि युवा खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज कोहली से क्या सीखने की जरूरत है। 

कभी एनसीए में नहीं गए कोहली

रोहित शर्मा ने कहा कि "विराट कोहली अपने पूरे करियर में कभी भी एनसीए नहीं गए हैं। मैं कहूंगा कि सभी युवा खिलाड़ियों को उनका जुनून को देखना चाहिए। वह कवर ड्राइव, फ्लिक, कट कैसे खेलते हैं, इसकी बात को एक तरफ रख दें, लेकिन सबसे पहले आपको यह समझना होगा कि उनकी खासियत क्या है, जिसने उन्हें आज इस मुकाम तक पहुंचाया है, जहां वे आज हैं। 

टीम के लिए हर वक्त मौजूद रहते हैं कोहली

रोहित ने आगे कहा कि "मैंने कोहली को काफी खेलते हुए देखा है। उन्होंने जो हासिल किया है वह आसानी से इससे संतुष्ट हो सकते हैं। वह कह सकते हैं कि मैं इसे 2-3 सीरीज में आसानी से हासिल कर लूंगा और मैं बाद में आउंगा, लेकिन वह हमेशा टीम के लिए मौजूद रहते है।

खिलाड़ी में खेल की भूख रहना जरूरी

खेल के लिए भूख और आत्मसंतुष्ट न रहना किसी भी खिलाड़ी को सिखाया नहीं जा सकता। यह आपको दूसरों को देखकर सीखना होगा। यह आपके अंदर से आने चाहिए। मैं आपको यह नहीं सिखा सकता। रोहित ने कोहली की शान में आगे कहा कि यह पहली बात है जो मैं विराट कोहली या दूसरों को तकनीकी रूप से देखने के बजाय कहूंगा।

आपको हर समय खेलने की भूख रहनी चाहिए. हर चीज में जुनून और गर्व लाना होगा, धूप में खड़े रहना होगा, टीम के लिए खेलना होगा और काम पूरा हो रहा है। यही वह चीज है जो, मैं खिलाड़ियों में सबसे पहले देखना चाहता हूं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.