Move to Jagran APP

IND vs AUS: तीन मैच, 3 गोल्डन डक, फिर भी Rohit Sharma को Suryakumar पर फुल भरोसा; दिया ना हजम होने वाला बयान

Rohit Sharma Comment on Suryakumar Yadav Golden Duck भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने लगातार तीन मैचों में गोल्डन डक पर आउट होने वाले सूर्यकुमार यादव का बचाव किया है। उन्होंने कहा कि ऐसा किसी के भी साथ हो सकता है।

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkPublished: Thu, 23 Mar 2023 05:20 PM (IST)Updated: Thu, 23 Mar 2023 05:20 PM (IST)
Rohit Sharma Comment Suryakumar Yadav Golden Duck

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। टी-20 इंटरनेशनल का नंबर एक बल्लेबाज वनडे में इस कदर औंधे मुंह गिरेगा यह किसी ने नहीं सोचा था। इंटरनेशनल करियर की पहली गेंद को हवाई यात्रा पर भेजने वाले सूर्यकुमार यादव का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में खाता तक नहीं खुल सका। जिस बल्लेबाज से फैन्स को कंगारू बॉलिंग अटैक की धज्जियां उड़ाने की उम्मीद थी उसका काम तमाम करने में ऑस्ट्रेलियाई बॉलर्स को पूरी सीरीज में सिर्फ तीन गेंदें लगीं।

पूरी सीरीज में सूर्यकुमार के नाम के आगे तीन गोल्डन डक लगे, लेकिन इसके बावजूद भी कप्तान रोहित का दाएं हाथ के बल्लेबाज पर भरोसा कायम है। भारतीय कप्तान ने सूर्या का बचाव करते हुए तीनों गेंदों को लाजवाब करार दे दिया, जिस पर इंडियन बैटर ने अपना विकेट गंवाया था।

रोहित ने किया सूर्यकुमार का बचाव

रोहित ने कहा, "उन्होंने (सूर्यकुमार) सीरीज में सिर्फ तीन ही गेंदें खेली। मुझे नहीं पता कि आप लोग इसको किस तरह से देख रहे हैं। उनको तीन लाजवाब गेंदें खेलने को मिली।" हालांकि, भारतीय कप्तान ने माना कि तीसरे वनडे में जिस बॉल पर सूर्या आउट हुए वो उतनी अच्छी नहीं थी. उन्होंने कहा, 'मुझे नहीं लगता है कि वो गेंद इतनी कुछ खास थी। उन्होंने उस गेंद को खेलने के लिए खराब शॉट चुना। शायद उनको उस गेंद को खेलने के लिए आगे आना चाहिए था।"

क्यों नंबर सात पर उतरे थे सूर्या

सूर्यकुमार तीसरे वनडे में सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे। रोहित ने सूर्या के बैटिंग ऑर्डर में हुए बदलाव को लेकर कहा कि ऐसा इसलिए किया गया, क्योंकि वह स्पिन को बेहतर खेलते हैं। रोहित ने कहा, "वह स्पिन बहुत अच्छा खेलते हैं और इसी वजह से हमने उनको आखिरी के 15 से 20 ओवरों के लिए रखा हुआ था। हालांकि, यह काफी दुर्भाग्यपूर्ण रहा कि वह पूरी सीरीज में सिर्फ तीन ही बॉल खेल सके। यह किसी के भी साथ हो सकता है। वह अभी सिर्फ खराब दौर से गुजर रहे हैं।"

चार साल बाद ऑस्ट्रेलिया ने जीती वनडे सीरीज

तीसरे वनडे मुकाबले में भारतीय बल्लेबाज बुरी तरह से फ्लॉप रहे। कंगारू टीम से मिले 270 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए रोहित की सेना 248 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। टीम की ओर से सिर्फ विराट कोहली ही डटकर कंगारू बल्लेबाजों का सामना कर सके।

कोहली के आउट होते ही भारतीय बैटिंग ऑर्डर ताश के पत्तों की तरह बिखर गया और ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे वनडे को 21 रनों से अपने नाम किया। इस जीत के साथ ही कंगारू टीम ने चार साल बाद भारतीय सरजमीं पर वनडे सीरीज को अपने नाम किया।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.