Move to Jagran APP

'कंप्‍यूटर के सामने फुकरे लोग मीम बनाते हैं', Ravindra Jadeja ने ट्विटर पर ट्रोलर्स के खिलाफ जमकर निकाली भड़ास

Ravindra Jadeja Slams Online Twitter Trollers भारतीय टीम के स्‍टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने ऑनलाइन ट्रोल करने वालों को जमकर फटकार लगाई है। रवींद्र जडेजा ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्‍ट में शानदार वापसी की और प्‍लेयर ऑफ द मैच बने।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamPublished: Thu, 16 Feb 2023 06:18 PM (IST)Updated: Thu, 16 Feb 2023 06:18 PM (IST)
Ravindra Jadeja slams online trollers: भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। भारतीय टीम के स्‍टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर में खेले गए पहले टेस्‍ट में शानदार वापसी की। उन्‍होंने पहली पारी में पांच विकेट लिए और फिर 70 रन की महत्‍वपूर्ण पारी खेली। जडेजा के प्रदर्शन की मदद से भारतीय टीम ने ऑस्‍ट्रेलिया को पहले टेस्‍ट में एक पारी और 132 रन के विशाल अंतर से मात दी।

loksabha election banner

रवींद्र जडेजा को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया। उन्‍होंने मैच में कुल सात विकेट लिए। पता हो कि जडेजा को पिछले साल सितंबर में एशिया कप के दौरान घुटने में चोट लगी थी और इसके बाद से वो राष्‍ट्रीय टीम से बाहर थे। चोट के कारण जडेजा टी20 वर्ल्‍ड कप में शिरकत नहीं कर सके। वह न्‍यूजीलैंड और बांग्‍लादेश दौरे से बाहर रहे और श्रीलंका व कीवी टीम के खिलाफ घरेलू सीरीज में भी हिस्‍सा नहीं ले सके।

आलोचनाओं से घिरे जडेजा

भारतीय टीम को विशेषकर टी20 वर्ल्‍ड कप में जडेजा की काफी कमी खली, जहां टीम सेमीफाइनल से बाहर हुई। जडेजा क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में भारतीय टीम के महत्‍वपूर्ण सदस्‍य रहे हैं। मगर करियर के शुरुआती समय में ऐसा भी हाल रहा, जब लगातार बेहतर प्रदर्शन नहीं करने के कारण उन्‍हें कड़ी आलोचनाएं झेलनी पड़ी।

जडेजा ने इंडियन एक्‍सप्रेस से बातचीत में ट्विटर पर हुई आलोचना का जिक्र किया। जडेजा ने 2013 में किए एक ट्वीट को याद किया, जब उन्‍होंने ट्रोल करने वाले यूजर की क्‍लास लगाई थी। जडेजा ने लिखा था, 'मुझे जज करने की कोशिश भी मत करना। तुम्‍हें पता भी नहीं है कि मैं किस चीज से गुजरा हूं।'

जडेजा ने लगाई क्‍लास

इस ट्वीट पर बातचीत करते हुए जडेजा ने कहा, 'जब मैं अच्‍छा प्रदर्शन नहीं कर रहा था, तक उन्‍होंने ट्रोल करना शुरू कर दिया। मुझे नाम दिए गए। वो बस चीजें कह रहे थे जबकि वो नहीं जानते कि मैंने इस मुकाम पर पहुंचने के लिए कितनी मेहनत की है। छोटी छोटी चीजें हैं। कई संघर्ष और समझौते हैं, जो मुझे अब याद तक नहीं। कंप्‍यूटर के सामने फुकरे लोग बैठे रहते हैं। मीम बनाते हैं और कुछ भी लिखते रहते हैं।'

चेहरा देखकर नहीं मिलता चयन

भारतीय ऑलराउंडर ने आगे कहा कि वो अधिकांश आलोचना झेलते हैं कि आईपीएल में पैसा बना रहे हैं। मगर उन्‍होंने जोर देकर कहा कि लोग नहीं जानते कि टूर्नामेंट में जगह पाने के लिए कितनी मेहनत लगती है।

जडेजा ने कहा, 'देखिए ईमानदारी की बात है कि वो चीजें मेरे लिए मायने नहीं रखती हैं। अगर रखती तो मैं यहां तक नहीं पहुंच पाता। उन्‍हें कोई आईडिया नहीं है कि यहां तक पहुंचने के लिए मैं किन कठिनाइयों से गुजरा हूं। वो कहते हैं कि आईपीएल में खेल रहा हूं और बहुत पैसे कमा रहा हूं। विश्‍वास कीजिए, आईपीएल में वो आपका चेहरा देखकर नहीं चुनते हैं।'

यह भी पढ़ें: भारत को नंबर-1 टेस्ट टीम बताने पर आईसीसी को हुआ अफसोस, फैंस से मांगी माफी

यह भी पढ़ें: Ravichandran Ashwin के कारण Nathan Lyon की पत्‍नी हुई गुस्‍से से लाल, AUS स्पिनर ने किया मजेदार खुलासा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.