नई दिल्ली, जेएनएन। राशिद खान मौजूदा दौर के स्पिनरों में एक ऐसे गेंदबाज हैं जिन्हें फेस करना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं है। न्यूजीलैंड के लेग स्पिनर ईश सोढ़ी ने कहा था कि राशिद खान वर्ल्ड के सभी लेग स्पिनरों में इस वक्त सबसे बेस्ट और अलग हैं। अब सवाल ये उठता है कि वो कौन से बल्लेबाज हैं जिनके सामने राशिद खान को गेंदबाजी करने में कठिनाई होती है। आखिरकार उन्होंने इस सवाल का जवाब दिया है। 

राशिद खान से टीवी एंकर जतिन सप्रू के साथ इंस्टाग्राम लाइव चैट के दौरान पूछा कि वो उन तीन बल्लेबाजों के नाम बताएं जिन्हें गेंदबाजी करना उन्हें सबसे मुश्किल लगता है। 21 साल के राशिद ने तीन बल्लेबाजों का नाम लिया जिसमें एक भारतीय बल्लेबाज भी हैं। कमाल कि बात ये है उन्होंने भारतीय बल्लेबाजों में से रोहित शर्मा या विराट कोहली या फिर शिखर धवन जैसे बड़े बल्लेबाजों का नाम नहीं लिया। 

राशिद खान ने बताया कि क्रिस गेल, आंद्रे रसेल और हार्दिक पांड्या को गेंदबाजी करना उन्हें सबसे मुश्किल लगता है। उन्होंने कहा कि आइपीएल के दौरान ये तीनों बल्लेबाज उन पर हावी रहे हैं। हालांकि ये तीनों ही बल्लेबाज बेहद आक्रामक हैं और अगर राशिद ने इन्हें चुना है तो उनका चयन काफी हद तक सही लगता है। राशिद खान ने आइपीएल के अलावा भी कई अन्य टी20  लीग में गेल और रसेल के खिलाफ खेला है। 

लेग स्पिनर राशिद खान आइपीएल के अलावा बिग बैश लीग, बांग्लादेश प्रीमियर लीग, टी20 ब्लास्ट, कैरेबियन प्रीमियर लीग, अफगानिस्तान प्रीमियर लीग और पाकिस्तान सुपर लीग में भी खेलते हैं। 211 टी20 मैचों में राशिद खान ने 296 विकेट लिए हैं। राशिद के नाम पर कई बड़े रिकॉर्ड्स भी दर्ज हैं। वो दुनिया के सबसे कम उम्र के खिलाड़ी हैं जो टेस्ट कप्तान बने हैं। उन्होंने 71 वनडे में 133 विकेट लिए हैं और उनकी गेंदबाजी की तुलना हमेशा ग्रेट खिलाड़ियों के साथ की जाती है। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस