नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में मध्यक्रम के बल्लेबाज फवाद आलम की पहली पारी को 'आश्चर्यजनक असफलता' करार दिया है। आलम ने पिछली टेस्ट पारी के बाद से एक दशक से अधिक समय तक इंतजार किया, लेकिन उनकी वापसी कम से कम पहली पारी में तो काफी खराब रही। इंग्लिश गेंदबाज क्रिस वोक्स ने lbw आउट करके फवाद आलम को पवेलियन भेज दिया, जो खाता तक नहीं खोल पाए।

अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज रमीज राजा ने कहा है, "पूरा पाकिस्तान फवाद आलम के सफल होने की प्रार्थना कर रहा था, क्योंकि उसने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में रनों का अंबार लगाया था। उन्हें कठिन परिस्थितियों(पाकिस्तान पहला टेस्ट हार चुका है) में मौका दिया गया था, लेकिन मुझे यह स्वीकार करना होगा कि यह एक शानदार विफलता (stunning failure) थी।" उन्होंने ये भी उम्मीद जताई है कि अपनी पहली पारी में फेल होने वाले फवाद आलम दूसरी पारी में कमाल करेंगे।

रमीज ने कहा है, "यहां तक कि उनका शून्य पर आउट हो जाना सुर्खियों में आ जाएगा, क्योंकि पाकिस्तान के प्रशंसक चाहते थे कि उन्हें एक मौका मिले। जब उन्हें आखिरकार मिला तो वह इसे भुनाने में सक्षम नहीं थे। यह एक बार फिर इस तथ्य को साबित करता है कि यह गेम एक बेहतरीन स्तर का है। उम्मीद है कि वह दूसरी पारी में बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं।" राजा ने ये भी कहा है कि सीनियर खिलाड़ियों को टीम मैनेजमेंट को चेतावनी देनी चाहिए कि अब बहुत हो गया आपको रन बनाने होंगे, अगर ऐसा नहीं होता है तो टीम से बाहर होंगे। 

सलामी बल्लेबाज आबिद अली ने अर्धशतक जमाया, लेकिन इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों ने गुरुवार को साउथैंप्टन के एजेस बाउल में दूसरे टेस्ट मैच की बारिश के शुरुआती दिन में पाकिस्तान की आधी टीम को 126 पर आउट कर दिया।

Posted By: Vikash Gaur

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस