Move to Jagran APP

भारतीय टीम ने 'ओस' में बेहतर गेंदबाजी करने का निकाल लिया है तोड़, प्रसिद्ध कृष्‍णा ने बताया कि गेंदबाज कैसे करते हैं इसके लिए अभ्‍यास

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्‍णा ने बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि उनकी टीम के गेंदबाज ओस से निपटने की स्थिति में एक खास तरह की तैयारी करते हैं। तेज गेंदबाज ने स्‍वीकार किया कि अंतरराष्‍ट्रीय मैच में मैदान पर ओस के रहते गेंदबाजी करना आसान नहीं है। भारतीय टीम को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में दूसरी पारी में गेंदबाजी करनी पड़ी थी।

By Abhishek NigamEdited By: Abhishek NigamPublished: Mon, 27 Nov 2023 07:10 PM (IST)Updated: Mon, 27 Nov 2023 07:10 PM (IST)
कृष्‍णा ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में 4 ओवर में 41 रन देकर तीन विकेट झटके

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्‍णा ने स्‍वीकार किया कि उनकी टीम के गेंदबाज ओस से निपटने के लिए अलग तरह का अभ्‍यास करते हैं। कृष्‍णा ने बताया कि ओस-जैसी परिस्थिति में गेंदबाजी करने के लिए भारतीय गेंदबाज पानी में गेंद को भिगोकर गेंदबाजी करने की कोशिश करते हैं।

loksabha election banner

तेज गेंदबाज ने साथ ही कहा कि ओस के कारण गेंदबाजी करने में काफी तकलीफ होती है। याद दिला दें कि भारतीय टीम ने रविवार को दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में ऑस्‍ट्रेलिया को 44 रन से मात देकर सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाई। भारतीय टीम ने पहले बल्‍लेबाजी करके 20 ओवर में 235/4 का स्‍कोर बनाया और फिर ऑस्‍ट्रेलिया को 191/9 के स्‍कोर पर रोक दिया।

यह भी पढ़ें: तीसरे टी-20 को जीतकर Team India बनाएगी वर्ल्ड रिकॉर्ड, पाकिस्तान को पीछे छोड़ने का होगा सुनहरा मौका

प्रसिद्ध कृष्‍णा ने क्‍या कहा

प्रसिद्ध कृष्‍णा ने बताया कि दूसरी पारी में गेंदबाजी करना मुश्किल था क्‍योंकि पारी की शुरुआत में ही ओस आ गई थी। यह पूछने पर कि गेंदबाज इस तरह की परिस्थिति से निपटने के लिए अभ्‍यास करते हैं तो कृष्‍णा ने तगड़ा जवाब दिया।

हम गेंद पानी में भिगाकर गेंदबाजी करते हैं। हम इसका निरंतर अभ्‍यास करते हैं। मगर फिर दबाव और खेल का पूरा पहलु सामने आ जाता है। जब आप मैच में रहें तो पसीना निकलता है। आप जिस टॉवल का उपयोग करते हैं, वो गीला हो जाता है। मैंने जब अपने तीसरे ओवर का अंत किया तो ताजा तौलिया ली। फिर चौथे ओवर की दूसरी गेंद पर तौलिया गीली हो गई। आप तब ज्‍यादा कुछ नहीं कर सकते हैं। मगर जब मैच हो तो बात अलग हो जाती है।

कृष्‍णा ने किया प्रभावित

भले ही परिस्थितियां गेंदबाजों के लिए मददगार नहीं थी, लेकिन दाएं हाथ के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्‍णा ने अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया। प्रसिद्ध कृष्‍णा ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में 4 ओवर में 41 रन देकर तीन विकेट झटके।

यह भी पढ़ें: पिछले मैच के जीरो दूसरे T20 के बने 'हीरो', इन 2 खिलाड़‍ियों ने धांसू प्रदर्शन करके जीता फैंस का दिल

हां, ओस में स्थिति अलग हो जाती है। हमें विशाखापट्टनम में ज्‍यादा ओस नहीं मिली थी। मगर यहां मैदान काफी गीला था। छठे ओवर में मुकेश कुमार मुझे कह रहा था कि काफी ओस गिर रही है। यह खेल का हिस्‍सा है। हमें इससे निपटने की आदत डालनी पड़ती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.