Move to Jagran APP

पोंटिंग ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया को इनसे ओपनिंग करानी चाहिए और ख्वाजा को तीसरे नंबर पर भेजना चाहिए

पोंटिंग ने कहा कि भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ख्वाजा को तीसरे नंबर पर भेजना चाहिए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 26 Nov 2018 07:32 PM (IST)Updated: Mon, 26 Nov 2018 07:32 PM (IST)
पोंटिंग ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया को इनसे ओपनिंग करानी चाहिए और ख्वाजा को तीसरे नंबर पर भेजना चाहिए
पोंटिंग ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया को इनसे ओपनिंग करानी चाहिए और ख्वाजा को तीसरे नंबर पर भेजना चाहिए

मेलबॉर्न, प्रेट्र। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने कहा कि टेस्ट सीरीज में एरोन फिंच को अनकैप्ड खिलाड़ी मार्कस हैरिस के साथ ओपनिंग करनी चाहिए जबकि उस्मान ख्वाजा को नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिए आना चाहिए। पोंटिंग ने कहा कि फिंच पूरी दुनिया में टी 20 और वनडे में ओपनिंग कर चुके हैं और इन दोनों प्रारूपों में ओपनर के तौर पर वो काफी सफल भी हैं। अगर वो इसी सोच के साथ टेस्ट मैच में भी बल्लेबाजी के लिए उतरें तो मुझे पूरी उम्मीद है कि लाल गेंद के क्रिकेट में भी वो काफी सफल होंगे। 

loksabha election banner

फिंच मंगलवार से शेफील्ड शील्ड ट्रॉफी में विक्टोरिया के लिए खेलेंगे और इस टीम को कप्तान हैंड्सकौंब और कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने इशारा किया है कि उनकी टीम अपने ओपनर्स के साथ छेड़छाड़ नहीं करेंगे और हैरिस व ट्रेविस डीन ही ओपनिंग करेंगे। इस पर अपनी टिप्पणी करते हुए पोंटिंग ने कहा कि विक्टोरिया को फिंच को ओपन करने का मौका देना चाहिए। रिकी ने कहा कि विक्टोरिया अपने ओपनिंग कांबिनेशन के साथ छेड़छाड़ नहीं करना चाहती, लेकिन मुझे लगता है कि उन्हें फिंच को एक मैच में मौका देना चाहिए जिससे कि वो टेस्ट सीरीज से पहले लाल गेंद से ओपनिंग करने का अभ्यास कर सकें। फिंच विक्टोरिया के लिए मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते रहे हैं इसके बावजूद उन्हें यूएई में विपरीत परिस्थिति में भी ओपन करने का मौका मिला। मुझे लगता है कि वो टीम में रहना डीजर्व करते हैं और उन्हें ओपन करना चाहिए। 

ख्वाजा के बारे में रिकी ने कहा कि उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ शानदार पारी खेलकर मैच को ड्रॉ करवाया था। मुझे उम्मीद है कि टेस्ट सीरीज में उन्हें किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी के लिए भेजा जाए वो अच्छा प्रदर्शन करेंगे। मैं ख्वाजा को काफी लंबे वक्त से पसंद करता हूं। उपमहाद्वीप पर उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है लेकिन मेरे साथ भी ऐसा ही हुआ था। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.